scriptकागजों तक सीमित पुलिस के दावे, आरोपियों को पकड़ने में नाकामयाब | police carelessness on not being able to arrest accused | Patrika News

कागजों तक सीमित पुलिस के दावे, आरोपियों को पकड़ने में नाकामयाब

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 11, 2018 03:56:34 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

अवंतिका कांड में भी आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों के अलावा स्वाट और एसटीएफ भी लगी हुई थी

police

कागजों तक सीमित पुलिस के दावे, आरोपियों को पकड़ने में नाकामयाब

सुल्तानपुर. जिले में पुलिस ने हमेशा छुटभैये अपराधियों को ही पकड़कर अपनी पीठ खुद थपथपाई है। इसका जीता जागता उदाहरण है कि बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के बाद अपराधी कभी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े। अवंतिका कांड में भी आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों के अलावा स्वाट और एसटीएफ भी लगी हुई थी। लेकिन आरोपी अदालत तक पहुंचने में कामयाब रहे।
सबकुछ जानती थी पुलिस

8 अगस्त को प्रमुख आरोपी अदालत में पेश होने थे। पुलिस यह बात जानती थी लेकिन गिरफ्तारी के प्रयास नहीं किए गए। आरोपी आराम से आए, अदालत में जाकर आत्मसमर्पण किया, जेल चले गए। पुलिस को भनक तब लगी जब आरोपी अदालत पहुंच चुके थे। इस मामले में पुलिस पर उंगलियां उठनी शुरू हो गई हैं। जिले की पुलिस ने रिमांड पर लेने का भी प्रयास नहीं किया।
यह पहला मौका नहीं है पुलिस की नाकामी का

देखा जाए तो यह पहला मौका नहीं है जब पुलिस नाकाम हुई है। अखंडनगर का राहुल नगर कांड इसका उदाहरण है। इस घटना में भी आरोपी अदालत तक पहुंचने में कामयाब हुए थे। पालिका के कर लिपिक इबरार की कोतवाली नगर के ईदगाह के करीब भीड़भाड़ वाले इलाके में सरेआम गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस गिरफ्तारी का दावा करती रही, आरोपी अदालत पहुंच गए। पालिका के जलकल विभाग के ही कर्मचारी अजीत की हत्या कोतवाली नगर के सोल्जर बोर्ड चौराहे पर की गई थी। इस जघन्य हत्याकांड में भी पुलिस आरोपियों को पकड़ने में नाकामयाब रही थी। आरोपियों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया। ऐसी दर्जनों घटनाएं हैं जहां पुलिस को चकमा देकर अपराधी अदालत तक पहुंचने में कामयाब रहे। आलोक आर्य पर हमले के मामले में भी पुलिस के दावे कागजों तक सीमित रहे। पुलिस गिरफ्तारी का प्रयास करते हुए भी नहीं दिखी। इसी के साथ पुलिस उन अपराधियों को भी नहीं पकड़ पाई, जो सीसीटीवी कैमरों में वारदात को अंजाम देते कैद हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो