scriptहांड कँपाऊ ठंढ की चपेट में पूरा जिला, सुलतानपुर में रात में बारिश के साथ पड़े ओले | rain in sultanpur | Patrika News

हांड कँपाऊ ठंढ की चपेट में पूरा जिला, सुलतानपुर में रात में बारिश के साथ पड़े ओले

locationसुल्तानपुरPublished: Jan 17, 2020 01:25:10 pm

 
सुलतानपुर का न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम और अधिकतम तापमान 12 :5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया ।

हांड कँपाऊ ठंढ की चपेट में पूरा जिला, सुलतानपुर में रात में बारिश के साथ पड़े ओले

हांड कँपाऊ ठंढ की चपेट में पूरा जिला, सुलतानपुर में रात में बारिश के साथ पड़े ओले

सुल्तानपुर. रात भर रुक- रुककर हुई बारिश और कहीं- कहीं बारिश के साथ ओले गिरने से ठंड और शीत लहर की चपेट में पूरा जिला आ गया है। पहाड़ों पर बर्फबारी और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत हरियाणा में हो रही बारिश का पूरा असर जिले में भी दिखा ,जिसने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम ने करवट ली है। इसी वजह से दिल्ली समेत मैदानी इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने अयोध्या मण्डल समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है । बारिश और ठंड हवाओं की वजह से सुलतानपुर का न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम था।


ठंढ के वार से हार गया सूरज

लगातार तीन दिनों से सूरज ठंड और बादलों के वार से हार गया है । तीन दिनों से सूर्य के दिखाई नहीं देने से ठंढ का प्रकोप ज्यादा बढ़ गया है । बृहस्पतिवार को रात भर रुक- रुककर पानी बरसने और कहीं -कहीं ओले गिरने से ठंढ का कहर रात के साथ ही दिन में भी जारी है । आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्विद्यालय कुमारगंज के मौसम वैज्ञानिक डॉ अमरनाथ मिश्र ने बताया कि अभी मौसम कुछ और दिनों तक ऐसे ही बने रहने की संभावना है । बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है ।


मौसम के बिगड़े मिजाज को देखते हुए जिले के सभी स्कूलों में दो दिन के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है । इस संबंध में जिलाधिकारी सी इंदुमती ने आदेश जारी कर दिये हैं ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो