सुलतानपुर का नाम कुशभवनगर करने की मांग, राज्यपाल ने सीएम योगी को लिखा पत्र

सुलतानपुर का नाम कुशभवनगर करने की मांग, राज्यपाल ने सीएम योगी को लिखा पत्र

Hariom Dwivedi | Publish: Mar, 31 2019 04:22:54 PM (IST) Sultanpur, Sultanpur, Uttar Pradesh, India

जिले का नाम बदलकर कुशभवनपुर करने के लिए राज्यपाल राम नाईक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है...

सुलतानपुर. जिले का नाम बदलकर कुशभवनपुर करने के लिए राज्यपाल राम नाईक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। दरअसल एक फाउंडेशन की ओर से राज्यपाल को एक चिट्ठी लिखी गई है, इस चिट्ठी में कहा गया है कि जैसे योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया, वैसे ही सुलतानपुर का नाम बदला जाना चाहिए। इस बाबत राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

उल्लेखनीय है कि सूबे में योगी आदित्यनाथ की सत्ता कयाम होने के साथ ही मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया था। इसके अलावा इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया है।

विधानसभा सत्र में हो चुकी है चर्चा
जिले का नाम बदलकर सुलतानपुर की जगह कुशभवनपुर रखने की मांग को देखते हुए पहले नगर पालिका अध्यक्ष बबिता जायसवाल ने पालिका सदन में सुलतानपुर से कुशभवनपुर के नाम पर प्रस्ताव पास किया। उसके बाद जिले के लम्भुआ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी ने वर्ष 2018 में विधानसभा के मानसून सत्र में प्रस्ताव रखा ,जिस पर सदस्यों के बीच चर्चा भी हुई थी।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned