नकाबपोश बदमाशों ने ट्रेन में यात्रियों से की जमकर लूटपाट, घटना की रिपोर्ट अबतक नहीं हुई दर्ज

नकाबपोश बदमाशों ने ट्रेन में यात्रियों से की जमकर लूटपाट, घटना की रिपोर्ट अबतक नहीं हुई दर्ज

Nitin Srivastva | Updated: 25 Jun 2018, 12:40:11 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

वाराणसी-सुल्तानपुर पैसेंजर ट्रेन में नकाबपोश बदमाशों ने यात्रियों से जमकर लूटपाट की...

सुल्तानपुर. देर रात वाराणसी से सुल्तानपुर आ रही वाराणसी-सुल्तानपुर पैसेंजर ट्रेन में नकाबपोश बदमाशों ने यात्रियों से जमकर लूटपाट की। बदमाशों ने दर्जन भर लोगों से मोबाइल फोन और हजारों रुपए नकदी लूटकर ट्रेन की चेनपुलिंग कर उतरकर फरार हो गए। पीड़ित यात्री ने जब घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने चांदा थाने पहुंचे तो थाना प्रभारी ने मामला जीआरपी थाने का बता पल्ला झाड़ लिया और जीआरपी थाने में भी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई।

 

बोगी में घुसे नकाबपोश बदमाश

भुक्तभोगी चांदा थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी वाराणसी में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में कार्यरत अविनाश सिंह ने बताया कि 3 घण्टे विलम्ब से चल रही पैसेंजर ट्रेन जब रात करीब 10 बजे जिले के कोइरीपुर स्टेशन पर पहुंची तो जिस बोगी में वे सवार थे उसमें 8 नकाबपोश बदमाश घुस आए। ट्रेन की रफ्तार तेज होते ही नकाबपोश बदमाश यात्रियों से मारपीट कर लूट करने लगे। भुक्तभोगी अविनाश सिंह बताते हैं कि एक बदमाश ने असलहे के जोर पर उनकी दोनों मोबाइल फोन, 13 हजार 500 रुपए, पेन कार्ड और आधार कार्ड छीन लिए। बताते हैं कि डिब्बे में मौजूद दो महिलाओं और दो बुजुर्ग सहित अन्य यात्रियों से भी बदमाशों ने असलहे के दम पर जमकर लूटपाट की।

 

चेन पुलिंग करके भरार हुए बदमाश

लूट की घटना को अंजाम देने के बाद चांदा हॉल्ट पहुंचने के पहले ही नकाबपोश बदमाशों ने ट्रेन की चेन पुलिंग करके गाड़ी से उतरकर फरार हो गए। बताते हैं कि शोर मचाने पर ट्रेन के चलने के कारण दूसरे डिब्बे में बैठे यात्री सम्भवतः आवाज नहीं सुन सके थे। अविनाश सिंह रात में किसी तरह अपने घर पहुंचे और सुबह होने पर चांदा थाने जाकर घटना के बारे में प्रभारी निरीक्षक सजंय सिंह को बताया। ट्रेन में लूट की घटना की जानकारी होने पर थाना प्रभारी के हाथपांव फूल गए और उन्होंने घटना को जीआरपी का बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया। अविनाश सिंह जीआरपी थाने गए और घटना की प्राथमिकी दर्ज कराने की बात की,लेकिन राजकीय रेलवे पुलिस ने भी घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

 

जीआरपी इंस्पेक्टर ने घटना से जताई अनभिज्ञता

ट्रेन में लूट की घटना के सम्बंध में जीआरपी थाने के प्रभारी निरीक्षक सीएस सिंह ने घटना की जानकारी नहीं होने का राग अलापा। उन्होंने कहा कि वे अदालत के मामले में बाहर हैं, उन्हें इस तरह की किसी घटना के बारे में जानकारी नहीं है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned