कांग्रेस की सरकार बनने पर होगा युवाओं का कल्याण - संजय सिंह

कांग्रेस से सुल्तानपुर के लोकसभा प्रत्याशी और राज्यसभा सांसद डॉ संजय सिंह ने सुल्तानपुर की जनता का आह्वान किया कि वह दिल्ली में केंद्र की सरकार बनाने में और देश का प्रधानमंत्री चुनने में अपनी भागीदारी निभाएं और सुल्तानपुर से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में उन्हें जिता कर दिल्ली भेजें।

सुल्तानपुर. कांग्रेस से सुल्तानपुर के लोकसभा प्रत्याशी और राज्यसभा सांसद डॉ संजय सिंह ने सुल्तानपुर की जनता का आह्वान किया कि वह दिल्ली में केंद्र की सरकार बनाने में और देश का प्रधानमंत्री चुनने में अपनी भागीदारी निभाएं और सुल्तानपुर से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में उन्हें जिता कर दिल्ली भेजें। उन्होंने कहा कि आपके सामने जो विकल्प है, उनमें एक ओर भय और अराजकता है और दूसरी ओर प्रत्याशी के रूप में एक टूरिस्ट।

मुझे नहीं लगता कि सुल्तानपुर की जनता अपने प्रतिनिधि के रूप में किसी ऐसे व्यक्ति को चुनेगी जिससे अपनी बात कहते या अपनी समस्याएं बाँटते समय भी उसे किसी तरह के अपरिचय, भय, दबाव या असुरक्षा का एहसास हो। विकासखंड लम्भुआ के ग्राम भतेड़ा, ग्राम हडिया, ग्राम गारापुर और ग्राम तातोमुरैनी में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए डॉ सिंह ने कहा कि देश में सुनियोजित तरीके से संवैधानिक संस्थाओं को नष्ट किया जा रहा है और देश एक गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने उपस्थित जनमानस से कहा कि आप अपनी जिम्मेदारी समझिये, संविधान और देश को बचाने के लिए आगे आइए।

उन्होंने भाजपा प्रत्याशी मेनका गाँधी पर हमला करते हुए कहा कि मेनका जी केंद्र सरकार में मंत्री रहीं हैं और उनके बेटे सुल्तानपुर से सांसद भी रहे हैं , बेहतर होता कि वह सुल्तानपुर के लिए केंद्रीय मंत्री के रूप में किए अपने योगदान पर वोट मांगतीं या सुल्तानपुर में अपने सांसद बेटे के पिछले 5 वर्ष के योगदान पर वोट मांगतीं। डॉ सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों के चलते इस समय देश का नौजवान सबसे ज्यादा परेशान है, देश का किसान सबसे ज्यादा आत्महत्या कर रहा है, देश का जवान सबसे ज्यादा शहीद हो रहा है। प्रदेश में कानून -व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है और न तो केंद्र सरकार और ना ही प्रदेश सरकार इसे सुधारने के लिए कुछ कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक सांसद के रूप में सुल्तानपुर का समेकित विकास मेरी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि सांसद बनने पर मैं सुल्तानपुर में गोमती नदी के घाटों के सुंदरीकरण और उसके प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा।

इंडस्ट्रियल हब बनेगा सुलतानपुर

सुल्तानपुर में इंडस्ट्रियल हब विकसित करूंगा, सुल्तानपुर में कानून-व्यवस्था की कोई अप्रिय स्थिति नहीं पैदा होने दूंगा और सबको साथ लेकर सुल्तानपुर का विकास करूंगा. उन्होंने कहा कि यदि मैं सांसद चुना जाता हूं तो सुल्तानपुर में आर्मी और पैरामिलिट्री फोर्स की एकेडमी और स्पोर्ट्स ट्रेनिंग के लिए सेंटर भी विकसित करूंगा जिससे यहां के बच्चे आर्मी और पैरामिलिट्री फोर्स में जाने की अच्छे से तैयारी कर सकें और खेलकूद की अपनी प्रतिभा का विकास करके राष्ट्रीय स्तर पर अपना योगदान दे सकें ।


डॉ संजय सिंह के कार्यक्रमों में अनिल सिंह, अनीस, सरजूदीन बौद्ध, रईस, विनय विक्रम सिंह, रामराज चौरसिया और अमर बहादुर सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे. इसके पूर्व डॉ संजय सिंह ने लंभुआ बार एसोसिएशन में भी जनसंपर्क किया और बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं से इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिये समर्थन की अपील की. अधिवक्ताओं ने भी एक स्वर से इस लोकसभा चुनाव में डॉ सिंह को सहयोग और समर्थन का आश्वासन दिया. उधर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ संजय सिंह के पक्ष में विकासखंड बल्दीराय के ग्राम चककारी भीट, ग्राम अलियाबाद, ग्राम सैदुल्लापुर में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री डॉ अमीता सिंह ने कहा कि यह चुनाव नफरत रोकने व शांति युक्त और भयमुक्त समाज स्थापित करने के लिए है और जनता को आने वाले चुनाव में बेहद बुद्धिमानी से अपने मत का उपयोग करना होगा. डॉ अमीता सिंह के कार्यक्रमों में बबलू सिंह सैनी सुकई जिला पंचायत सदस्य, कृष्णा मौर्य, रामचंद्र गुप्ता, लल्लू मिश्रा, माया प्रसाद मौर्य, जुनैद अहमद मुख्य रूप से उपस्थित थे. इसके पूर्व डॉ अमीता सिंह ने ग्राम दरियापुर, ग्राम सफलेपुर और ग्राम असरफ पुर वल्लीपुर में जनसंपर्क किया और कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगे.

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned