CAA के समर्थन में भाजपाइयों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान, 7500 लोगों ने हस्ताक्षर कर जताया समर्थन

भारतीय जनता पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) 2019 के बारे जनता को कानून की हकीकत बताने और जागरूक करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

By: Neeraj Patel

Updated: 06 Jan 2020, 10:24 PM IST

सुलतानपुर. भारतीय जनता पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) 2019 के बारे जनता को कानून की हकीकत बताने और जागरूक करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपायुमों ने आज नागरिकता संशोधन कानून 2019 के समर्थन में पूरे जिले में हस्ताक्षर अभियान चलाया है। युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष रामेन्द्र प्रताप सिंह की अगुवाई, युवा मोर्चा जिला महामंत्री प्रिंस सिंह एवं नगर अध्यक्ष अमन मोहन श्रीवास्तव के संयोजन में शहर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि काशी क्षेत्र युवा मोर्चा के महामंत्री वरूण प्रताप सिंह पांच स्थानों दरियापुर, दीवानी चौराहा, चौक, आजाद पार्क एवं करौंदिया में युवा मोर्चा द्वारा चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान कैंप में शामिल हुए।

इस दौरान युवा मोर्चा काशी क्षेत्र महामंत्री वरूण प्रताप सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 मुस्लिम विरोधी नहीं है। भारत के नागरिकों के लिए ये कानून बना ही नहीं है। देश के नागरिक वो चाहे मुस्लिम हों या अन्य किसी संप्रदाय के लोग उनका इस कानून से कोई संबंध नहीं है। वरूण प्रताप सिंह ने बताया कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धर्म के नाम पर उत्पीड़ित अल्पसंख्यक हिन्दू, बौद्ध, जैन, सिख, ईसाई व पारसी को नागरिकता देने का कानून है किसी से नागरिकता छीनने का कानून नहीं है।

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के विपक्षी दल कांग्रेस सपा एवं बसपा नागरिकता संशोधन कानून पर भ्रम फैलाकर देश के अल्पसंख्यकों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी इनके वोट बैंक की राजनीति को सफल नहीं होने देगी। भाजपा के कार्यकर्ता व पदाधिकारी डोर टू डोर कैंपेन, हस्ताक्षर अभियान एवं गोष्ठी व शांति मार्च का आयोजन कर विपक्षियों विशेष रूप से राहुल व प्रियंका गांधी द्वारा बोले जा रहे झूठ व दुष्प्रचार की पोल खोलेंगे। भाजयुमों के जिला अध्यक्ष रामेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि भाजपायुमों द्वारा जिले में 90 स्थानों पर नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। प्रत्येक मण्डल में पांच स्थानों पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें लोगों को नागरिकता संशोधन कानून की असलियत के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि काशी क्षेत्र भाजपायुमों के महामंत्री वरूण प्रताप सिंह ने नगर, कटका, दूबेपुर, भदैंया एवं लंभुआ मण्डल में चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान में शामिल होकर लोगों को नागरिकता संशोधन कानून की बुकलेट दी और विपक्षियों द्वारा किये जा रहे भ्रामक प्रचार की निंदा की। उन्होंने कहा की पीएम मोदी एवं सीएम योगी द्वारा गरीबों के लिए किये जा रहे विकास कार्यो से घबराकर विपक्षी बौखलाहट में लोगों के बीच भ्रम फैलाकर अशांति पैदा कर रहे हैं। इनके मंसूबों को सरकार सफल नहीं होने देगी।

ये लोग रहे उपस्थित

आज शहर में चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान में प्रमुख रूप से महिला आयोग की सदस्य सुमन सिंह, पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, भाजपा नेता रूपेश सिंह,जिला पंचायत सदस्य श्याम बहादुर पांडे, भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी, पूर्व जिला महामंत्री संजय सिंह सोमवंशी, रेनू सिंह, प्रिंस सिंह, आमोद विक्रम सिंह, सौरभ पाण्डेय, गोलू सिंह आदि उपस्थित रहे।

BJP
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned