scriptNikay Chunav 2023: “समाजवादी पार्टी का नारा-खाली प्लाट हमारा” सच, सुल्तानपुर में सपा प्रत्याशी ने कब्रिस्तान पर कर लिया कब्जा | SP candidate opened Nikay Chunav office Graveyard land in Sultanpur | Patrika News

Nikay Chunav 2023: “समाजवादी पार्टी का नारा-खाली प्लाट हमारा” सच, सुल्तानपुर में सपा प्रत्याशी ने कब्रिस्तान पर कर लिया कब्जा

locationसुल्तानपुरPublished: May 09, 2023 09:37:06 am

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Nikay Chunav 2023: सुल्तानपुर में सपा प्रत्याशी ने वक्फ बोर्ड में दर्ज कब्रिस्तान पर कब्जा कर वहां अपना चुनावी कार्यालय बनाया है। इसके साथ ही प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक द्वारा कही गई “समाजवादी पार्टी का नारा है-खाली प्लाट हमारा है” सच साबित हो गई।

SP candidate opened Nikay Chunav office Graveyard land in Sultanpur
Nikay Chunav 2023: सुल्तानपुर में सपा प्रत्याशी ने वक्फ बोर्ड में दर्ज कब्रिस्तान पर कब्जा कर वहां अपना चुनावी कार्यालय बनाया है। इसके साथ ही प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक द्वारा कही गई “समाजवादी पार्टी का नारा है-खाली प्लाट हमारा है” सच साबित हो गई। दरअसल 29 अप्रैल को सुल्तानपुर में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने एक जनसभा के दौरान कहा था
“समाजवादी पार्टी के लोग नारा लगाते थे, समाजवादी पार्टी का नारा है-खाली प्लाट हमारा है।” यह बात सुल्तानपुर में ही सच हो गई है। यहां सपा के नगर पालिका प्रत्याशी ने वक्फ बोर्ड में दर्ज कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा कर अपना चुनावी कार्यालय खोल रखा है। जिसको लेकर युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व नपा प्रत्याशी वरुण मिश्रा ने उन पर हमला भी बोला है।
यह भी पढ़ें

Video: मैनपुरी की ‘गालीबाज’ जेलर कोमल मंगलानी बनीं सिंघम, ट्विटर पर रील वायरल

कोतवाली नगर के खैराबाद मोहल्ले का मामला
मामला कोतवाली नगर खैराबाद स्थित जमाल के निकट वक्फ कब्रिस्तान से जुड़ा है। वक्फ बोर्ड के पत्रांक संख्या 122 पर मुस्लिम समाज के एक वर्ग के नाम कब्रिस्तान दर्ज है। जिसका पंजीयन नंबर I-2421 है। मौजूदा समय में इस कब्रिस्तान में दो दर्जन से अधिक कब्रें बनी हुई हैं।
कब्रिस्तान के मुख्य पटल पर सपा के नपा प्रत्याशी ने अपना चुनावी कार्यालय खोल रखा है। सूत्रों की मानें तो उक्त जमीन पर सपा प्रत्याशी पूर्व नपा अध्यक्ष व उनके परिवार के सदस्यों ने वर्षों से अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। जिस बात को पार्टी के जिम्मेदार भी जानते हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने जिला प्रशासन से बात कर रखा है, चुनाव बाद यहां हुए अतिक्रमण पर योगी सरकार का बुलडोजर चल सकता है।
यह भी पढ़ें

यूपी में फिर आंधी-बारिश के आसार, 71 जिलों के लिए जारी किया गया अलर्ट

कांग्रेस प्रत्याशी बोले-उनकी नीयत खराब, उनको चाहिए कब्जा
जब इस मामले पर सपा प्रत्याशी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सै. रहमान उर्फ मानू से बात की गई तो वे कैमरे पर आने से बचते रहे। उन्होंने ऑफ कैमरा इतना ही कहा कि ये हमारे साथ राजनैतिक साजिश की जा रही है। समस्त आरोप बेबुनियाद हैं। उधर कांग्रेस प्रत्याशी वरुण मिश्रा ने इस मुद्दे को उठाते हुए मीडिया से कहा कि उनके कब्जे तो हो रहे हैं। कब्जे में कब्रिस्तान और शमशान कौन देखता है। वक्फ बोर्ड और दूसरे बोर्ड कौन देखता है। उनको तो किसी कीमत पर कब्जा करना है। वो मस्जिद है, मंदिर है, कब्रिस्तान है कि श्मशान है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो