scriptकहासुनी में मारी रेस्टोरेंट मालिक को गोली, आरोपी मददगार को मिली जमानत | sultanpur awantika food mall incident criminal got bail | Patrika News

कहासुनी में मारी रेस्टोरेंट मालिक को गोली, आरोपी मददगार को मिली जमानत

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 03, 2018 06:11:58 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मामूली विवाद में अवंतिका रेस्टोरेंट ओनर को सरेआम गोली मारकर फरार आरोपी को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया

gun

कहासुनी में मारी रेस्टोरेंट मालिक को गोली, आरोपी मददगार को मिली जमानत

सुल्तानपुर. मामूली विवाद में अवंतिका रेस्टोरेंट ओनर को सरेआम गोली मारकर फरार आरोपी को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। हालांकि, गोली कांड के एक आरोपी को तुरंत जमानत भी मिल गयी। वहीं अन्य दो आरोपियों की रिमांड स्वीकृत कर सीजेएम आशा रानी सिंह ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है।
अपराधी के संरक्षणकर्ता की हुई जमानत

मामला कोतवाली नगर थाना क्षेत्र स्थित अमहट इलाके से जुड़ा है। कोतवाली के एसएसआई रणजीत सिंह ने आरोपी मुमताज निवासी पल्टन बाजार के खिलाफ अवंतिका फूड मॉल के मालिक आलोक आर्य पर हुए जानलेवा हमले के मुख्य आरोपी सत्यप्रकाश सिंह को संरक्षण देने और उसकी मदद करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मुमताज के पास से छोटे-मोटे सामानों की बरामदगी की है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक मुमताज ने गोली कांड के आरोपी के लिए बरामद सामान ले जाने की बात कबूल की है। लेकिन सत्यप्रकाश कहां है और उसकी मदद के लिए मुमताज इन सामानों को लेकर कहां जा रहा है, इसके विषय में कोई जानकारी पुलिस के पास नहीं है।
पुलिस ने सत्य प्रकाश से जुड़ी आवश्यक जानकारियों के पूछताछ में एफआईआर में औपचारिक जिक्र नहीं किया है। गोलीकांड के असल आरोपियों तक पुलिस पहुंच ही नहीं पा रही है। फिलहाल इस मामले में आरोपी मुमताज को सीजेएम की अदालत में पेश किया गया। पुलिस की लचर कहानी के चलते मुमताज को तुरंत ही जमानत मिल गई। ऐसे में पुलिस की इन कार्यशैलियों के चलते अपराध का बढ़ना स्वाभाविक ही है।
गैरइरादतन हत्या में मुकदमा दर्ज

दूसरा मामला कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के धरौली गांव से जुड़ा है। यहां के रहने वाले रामनारायन ने आरोपी सुभाष कुमार के खिलाफ गैरइरादतन हत्या सहित अन्य आरोपो में मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में अदालत ने आरोपी की रिमांड स्वीकृत कर उसे जेल भेजने का आदेश दिया है। तीसरा मामला कोतवाली नगर क्षेत्र से जुड़ा है, जहां के रहने वाले प्रमोद शर्मा ने बाइक लूट के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें पुलिस ने आरोपी सोनू निषाद निवासी हेमनापुर थाना बल्दीराय को गिरफ्तार कर सीजेएम कोर्ट में पेश किया। अदालत ने सोनू की रिमांड स्वीकृत कर उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो