script

मिशन 2019 की तैयारियों में जुटी भाजपा, इन्हें सौंपी गई जीत की जिम्मेदारी

locationसुल्तानपुरPublished: May 10, 2018 09:35:27 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

भारतीय जनता पार्टी ने बूथ स्तर पर जनता तक पहुंचने के लिये बनाया मास्टर प्लान…

Sultanpur BJP
सुलतानपुर. ग्राम स्वराज अभियान के तहत पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने गांव-गांव चौपाल लगाकर व रात्रि प्रवास कर सरकार की विकासवादी योजनाओं को आमजनों तक पहुंचाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने मिशन-2019 को लेकर संगठन की बुनियादी इकाई बूथ समिति को सत्यापित व पुनर्गठित करने की कवायद शुरू कर दी है।
सुपर मार्केट स्थित बीजेपी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू की अध्यक्षता में आयोजित “बूथ गठन समिति” की बैठक में कार्यकर्ताओं को जिले स्तर, विधानसभा स्तर व मंडल स्तर पर बूथ गठन की जिम्मेदारी सौंपी गयी। बीजेपी के जिला महामंत्री शशीकांत पांडे को बूथ गठन समिति का जिला प्रमुख बनाया गया है।
हर विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी तय
इसी क्रम में विधानसभा स्तर पर भी बूथ गठन प्रभारी बनाये गये हैं। सुलतानपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी अनिल मिश्रा, लंभुआ विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी चन्द्रकांत बरनवाल, सदर-जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी विवेक सिंह, कादीपुर विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी जिला मंत्री राजेश सिंह एवं इसौली विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी प्रदीप शुक्ला को सौंपी गयी है। जिले के सभी 18 मंडलों में भी बूथ गठन के प्रभारी बनाये गये हैं।
बैठक की तारीख तय
बैठक में तय किया गया कि 9 मई को लंभुआ, कादीपुर व सदर- जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र की बैठक तथा 10 मई को सुलतानपुर व इसौली विधानसभा क्षेत्र की बैठक आयोजित होगी। विधानसभाओं की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि काशी क्षेत्र के वरिष्ठ नेता अमरनाथ यादव कार्यकर्ताओं को बूथ गठन के जरूरी टिप्स देंगे।
20 मई तक टारगेट पूरा करना लक्ष्य
भाजपा के जिला प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि 20 मई 2018 तक पार्टी जिले के सभी 2127 बूथ समिति को सत्यापित व पुनर्गठित करेगी। जिम्मेदार कार्यकर्ता एक- एक बूथ पर जाकर बूथ समितियों का परीक्षण कर उसको सत्यापित व पुनर्गठित करेंगे। बूथ स्तर पर सत्यापन कार्य पूरा होने के बाद पार्टी अपने सभी 2127 बूथ अध्यक्षों को फोटोयुक्त पहचान पत्र जारी करेगी। पार्टी मिशन 2019 की तैयारी में कोई भी कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को अभी से सक्रिय भूमिका में लाना चाहती है। बूथ अध्यक्ष अब सरकार की योजनाओं का जमीनी स्तर पर फीडबैक भी देंगे।
ये रहे मौजूद
बैठक में जिला महामंत्री कृपा शंकर मिश्रा, शशीकांत पांडे, जिला मंत्री राजेश सिंह, विवेक सिंह, प्रदीप शुक्ला, अनिल मिश्र , चन्द्रकांत बरनवाल, रमेश तिवारी, रामचन्द्र दूबे आदि उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो