scriptआने वाले 24 घण्टों में बदलेगा मौसम, बारिश और आंधी का अलर्ट | Sultanpur change Weather rain thunderstorm coming 24 hours Alert | Patrika News

आने वाले 24 घण्टों में बदलेगा मौसम, बारिश और आंधी का अलर्ट

locationसुल्तानपुरPublished: May 07, 2021 08:54:19 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

Sultanpur Weather Alert : मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घण्टों में मौसम में विशेष परिवर्तन की संभावना

आने वाले 24 घण्टों में बदलेगा मौसम, बारिश और आंधी का अलर्ट

आने वाले 24 घण्टों में बदलेगा मौसम, बारिश और आंधी का अलर्ट

सुलतानपुर. Sultanpur Weather Alert : मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घण्टों में मौसम में विशेष परिवर्तन की संभावना है। तापमान में कमी आएगी और गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी। आने वाले अगले तीन दिन आसमान में बादल छाए रहने और बूंदाबांदी की संभावना है।
कई जिलों में आंधी-बारिश और ओले गिरे, सीतापुर में दो सगे भाइयों की मौत

सुलतानपुर में बृहस्पतिवार रात से लेकर शुक्रवार 11 बजे तक तेज पूर्वी हवाओं के चलने के कारण आसमान में काले बादलों का डेरा जमा हुआ था। तेज पूर्वी हवाओं से अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई। हालांकि पिछले तीन दिनों से आसमान में मौजूद बादलों के बीच हुई बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट पहले से ही दर्ज की गई।
आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या से संचालित कृषि विज्ञान केन्द्र कठौरा के कृषि विज्ञानी डॉ आरके आनन्द ने बताया कि, अगले तीन दिनों में सुलतानपुर और आसपास के जिलों में तेज पूर्वी हवाओं के चलने से तापमान में आंशिक कमी आएगी। मौसम विभाग ने यह भी पूर्वानुमान लगाया है कि उसके बाद के अगले तीन से चार दिन तक फिर मौसम में बदलाव आ सकता है। जिसमें आंधी के साथ बुंदाबांदी होने की संभावना रहेगी। इस बीच जिले में अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो