सुलतानपुर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिलने के सारे रिकॉर्ड टूटे

Sultanpur Corona virus infection : एक दिन में मिले 376 कोरोना मरीज
कोविड की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या पहुंची 1007

By: Mahendra Pratap

Published: 16 Apr 2021, 06:07 PM IST

सुलतानपुर. लापरवाही बरतने तथा संक्रमितओं के संपर्क में आने से जिले में कोरोनावायरस (Sultanpur Corona virus infection) के पुराने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं। एक दिन में 376 नए मरीज मिले हैं। और कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 84 हो गई है। संक्रमित मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है, वही काफी संख्या में मरीजों को होम आइसोलेट कर गाइडलाइन का अनुपालन कराया जा रहा है।

यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण से 103 की मौत, लखनऊ में 35 ने जान गंवाई

सीएमओ डॉ धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि, सीएसआईआर एनबीआरआई तथा केजीएमयू लखनऊ से गुरुवार को प्राप्त 713 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिली जबकि 330 व्यक्तियों में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं शहरी व ग्रामीण अंचल में एंटीजन से 1193 व्यक्तियों की जांच की गई, जिसमें 49 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जांच में चार व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। रिपोर्ट में नए मामले आने से इन व्यक्तियों के संपर्क में आने वालों की तलाश कर उन्हें आइसोलेशन में रखा जा रहा है। कोरोना के दूसरे चरण में पॉजिटिव पाए जाने वालों की संख्या 1007 हो गई है। 507 व्यक्तियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

सीएमओ धर्मेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि टीकाकरण से अधिकांश स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, हेल्थ वेलनेस सेंटर और जिला अस्पताल में लगाई गई है। टीकाकरण के लक्ष्य को समय से प्राप्त करने व कोरोना मरीजों की पहचान कर संक्रमितों को भीड़ से अलग करने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए नर्सिंग व फार्मेसी के छात्र-छात्राओं की भी मदद ली जाएगी। छात्र-छात्राओं की उपलब्धता के लिए पैरामेडिकल संस्थानों के प्रबंधन को पत्र लिखकर सहयोग की अपील की जाएगी।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned