scriptथाना प्रभारी के खिलाफ अवमानना का केस दर्ज, 10 अक्टूबर को कोर्ट ने किया तलब | Sultanpur Court orders against SO Dhammaur | Patrika News

थाना प्रभारी के खिलाफ अवमानना का केस दर्ज, 10 अक्टूबर को कोर्ट ने किया तलब

locationसुल्तानपुरPublished: Oct 06, 2019 05:44:50 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

अदालत के आदेश के बावजूद आरोपियों पर कार्रवाई न करना थाना प्रभारी को भारी पड़ गया

थाना प्रभारी के खिलाफ अवमानना का केस दर्ज, 10 अक्टूबर को कोर्ट ने किया तलब

थाना प्रभारी के खिलाफ अवमानना का केस दर्ज, 10 अक्टूबर को कोर्ट ने किया तलब

सुल्तानपुर. अदालत के आदेश के बावजूद आरोपियों पर कार्रवाई न करना थाना प्रभारी को भारी पड़ गया। अदालत ने अपने आदेश का पालन न करने वाले थाना प्रभारी को जवाब देने के लिए कई बार बुलाया, लेकिन कोर्ट के बार-बार बुलाने के बावजूद थाना प्रभारी अदालत नहीं पहुंचे। इससे नाराज अदालत ने थाना प्रभारी पर अवमानना केस दर्ज करने का आदेश दिया था।
अदालत के आदेश की अवमानना के मामले में एसीजेएम प्रथम की अदालत ने थानाध्यक्ष धम्मौर के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। न्यायाधीश शशि कुमार ने थानाध्यक्ष के खिलाफ अवमानना का केस दर्ज कर आगामी 10 अक्टूबर के लिए केस डायरी के साथ व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।

क्या है पूरा मामला
मामला धम्मौर थाना क्षेत्र के करमचंदपुर गांव से जुड़ा है। यहां के रहने वाले जयशंकर व सचिन के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है। इस मामले में पुलिस की विवेचना पर सवाल उठाया गया है। अदालत ने मामले में थानाध्यक्ष से कई पेशियों पर जवाब मांगा, लेकिन उनके जरिए न तो कोई सटीक जवाब ही पेश किया गया और न ही वह स्वयं अदालत में हाजिर हुए। थानाध्यक्ष की इस लापरवाही पर कड़ा रुख अपनाते हुए न्यायाधीश शशि कुमार ने अवमानना का केस दर्ज कर आगामी 10 अक्टूबर के लिए सुबह 10 बजे केस डायरी के साथ उसे व्यक्तिगत रूप से हाजिर होने का आदेश दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो