script

प्रेमिका को पाने की हसरत ने पहुंचा दिया जेल, रच डाली अपने ही अपहरण की झूठी कहानी

locationसुल्तानपुरPublished: Jan 29, 2021 04:38:11 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– प्यार के फेर में फरेबी बने आरोपी के पास किए गए कारमाने पर खुद को काेसने के सिवा कुछ नहीं बचा

प्रेमिका को पाने की हसरत ने पहुंचा दिया जेल, रच डाली अपने ही अपहरण की झूठी कहानी

प्रेमिका को पाने की हसरत ने पहुंचा दिया जेल, रच डाली अपने ही अपहरण की झूठी कहानी

सुलतानपुर. राह का रोडा बन रहे प्रेमिका के पिता-भाई को जेल भेजने की ख्वाहिश व प्रेमिका के साथ लग्जरी लाइफ जीने की हसरत ने एक युवक को अपराधी बना दिया। इस मंसूबे को पूरा करने के लिए उसने अपने दोस्त रवि सरोज के साथ मिलकर खुद के अपहरण की साजिश रची और परिवारजन से दस लाख रुप की फिरौती की मांग ली। एसओजी व लंभुआ पुलिस ने खुद का अपहरण करने वाले आरोपित जितेंद्र कुमार निवासी पांडेय का पुरवा मजरे घनश्यामपुर थाना पीपरपुर को गिरफ्तार कर लिया। लंभुआ के नेवादानूपुर में अपनी नानी के घर रह रहे जितेंद्र वाराणसी से संगीत कला सीखने के बाद एक नाट्य मंडली में काम करता है। प्यार के फेर में फरेबी बने जितेंद्र के पास किए गए कारमाने पर खुद को काेसने के सिवा कुछ नहीं बचा।
बसपा का नया फरमान, स्मार्टफाेन खरीदें कार्यकर्ता पैसे न हों तो बचत से खरीदें

एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि, जिले की थाना लम्भुआ पुलिस और स्वाट टीम ने अपनी प्रेमिका के पिता और भाई को अपहरण केस में फंसाने के लिए किए गए झूठे अपहरण के खेल का पर्दाफाश करते हुए साजिशकर्ता समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है और पुलिस ने गिरफ्तार किये गए व्यक्ति के कब्जे से 2 मोबाइल सेट बरामद किया है।
नानी ने थाने पर दर्ज कराई रपट :- घटनाक्रम के अनुसार इसी थाना क्षेत्र के नेवादानूपुर निवासी जितेन्द्र कुमार जो मूल रुप से थाना-पीपरपुर,जनपद-अमेठी का रहने वाला है। कई वर्षों से अपनी नानी के यहां थाना लम्भुआ क्षेत्र के ग्राम-नेवादानूपुर,थाना-लम्भुआ,जनपद-सुलतानपुर में रहता था। इसी दौरान जितेन्द्र कुमार वाराणसी से संगीत की शिक्षा लेकर एक संगीत मण्डली बनाया, जिसमें वह गायन का कार्य भी करता था। जितेन्द्र कुमार की नानी के अनुसार वह 23 जनवरी 2021 को दोपहर मे बनारस जाने के लिये घर से निकला और 24 जनवरी 2021 तक वहां नहीं पहुंचा। 24 जनवरी को प्रातः जितेन्द्र के मोबाइल नम्बर से उसका अपहरण किये जाने और 10 लाख की फिरौती की मांग किया गया। जिसकी सूचना उसकी नानी ने थाने पर दी।
आरोपी आया पुलिस की गिरफ्त में :- अपहरण की सूचना मिलते ही हरकत में आए पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने एसएचओ लम्भुआ आरके सिंह के नेतृत्व में डिजिटल सूचना विकसित करने का कार्य स्वाट प्रभारी को सौंपा। दोनों टीमों से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर अपहरण की घटना संदिग्ध पाई गई। इसी बीच पुलिस को अपहृत जितेन्द्र के सम्बन्ध में भी महत्वपूर्ण सूचनाएंं प्राप्त हुई। प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह ने अपहृत और अपहरण की झूठी साजिश रचने में संलिप्त रवि सरोज को गिरफ्तार कर लिया।
अपहरण की झूठी कहानी :- इसी के क्रम में दिनांक-28.01.2021 को थाना-लम्भुआ पुलिस टीम एवं स्वाट टीम द्वारा तलाश वांछित अभियुक्त के दौरान मुखबिर खास की सूचना पर मु0अ0सं0-50/21 धारा- 364A के तहत जितेन्द्र कुमार पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी-पाण्डेय का पुरवा, मजरा- घनश्यामपुर, थाना-पीपरपुर,जनपद,अमेठी हालपता ग्राम-नेवादानूपुर,थाना-लम्भुआ,जनपद- सुलतानपुर व उसका साथी रवि सरोज पुत्र दशरथ सरोज निवासी लाखीपुर थाना कोहड़ौर जनपद प्रतापगढ़ को प्रभारी निरीक्षक लम्भुआ मय पुलिस टीम व स्वाट टीम के द्वारा शिवगढ से मदाफरपुर जाने वाली रोड पर बेलडाडी गेट के पास बहद ग्राम-बेलडाडी में गिरफ्तार किया गया। उन्हें झूठे अपहरण की स्टोरी की साजिश रचने और झूठे अपहरण की केस में फिरौती मांगने का केस दर्ज कर जेल भेज दिया ।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yx48m

ट्रेंडिंग वीडियो