scriptधर्मगुरुओं की बैठक में डीएम ने कहा, सभी के सहयोग की जरुरत | Sultanpur DM religious leaders Meeting Coronavirus Instructions | Patrika News

धर्मगुरुओं की बैठक में डीएम ने कहा, सभी के सहयोग की जरुरत

locationसुल्तानपुरPublished: Apr 04, 2020 10:50:34 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से लड़ने के लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिलाधिकारी सी इंदुमती एवं एसपी शिवहरी मीणा ने धर्मगुरुओं की बैठक की।

धर्मगुरुओं की बैठक में डीएम ने कहा, सभी के सहयोग की जरुरत

धर्मगुरुओं की बैठक में डीएम ने कहा, सभी के सहयोग की जरुरत,धर्मगुरुओं की बैठक में डीएम ने कहा, सभी के सहयोग की जरुरत,धर्मगुरुओं की बैठक में डीएम ने कहा, सभी के सहयोग की जरुरत

सुलतानपुर. कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से लड़ने के लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिलाधिकारी सी इंदुमती एवं एसपी शिवहरी मीणा ने धर्मगुरुओं की बैठक की। जिलाधिकारी सी इंदुमती ने सभी धर्मगुरुओं को कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हम सभी को साथ देने की जरूरत है और इसके संक्रमण को रोकने/बचाव के लिए सभी को मिलकर व्यापक प्रचार-प्रसार करके लाॅक डाउन का पूरा अनुपालन में सभी के सहयोग की नितान्त आवश्यकता है। सावधानी के साथ-साथ सुरक्षा हम सभी को अपनी करनी है तथा अपने परिवार एवं समाज की भी सुरक्षा करनी है।
यह विचार जिलाधिकारी सी इन्दुमती व पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीना ने शुक्रवार सायंकाल कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित धर्मगुरूओं व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए व्यक्त किया। दोनों अधिकारी संयुक्त रूप से अपील की है कि सभी धर्म गुरु अपने-अपने मजहब के वरिष्ठजनों को बताएं कि लाॅक डाउन का सभी शत-प्रतिशत अनुपालन करते हुए कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए हम सब एकजुट होकर साथ दें और अपने-अपने धर्म की इबादत/पूजा अपने घरों में करें।
सोशल डिस्टेन्स बनाए रखते हुए इस बारे में लोगों कोे बताया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक समाज का हर प्राणी हर वर्ग साथ नहीं देगा, तब तक हम इस महामारी से लड़ाई को नहीं जीत पाएंगे। उन्होंने कहा कि आप लोग अपने तरफ से अपील(आडियो/वीडियो) सोशल मीडिया आदि पर जारी कर लोगों को जागरूक करें।
बैठक में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से कहा कि आप लोगों का प्रभाव अपने-अपने समाज में है। आप सब अपने-अपने लोगों के समझाइएं की लाॅक डाउन का पालन कैसे किया जाए। तभी हम सब इस महामारी से बच सकते हैं। प्रशासन के साथ-साथ आप सब के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने अपील की कि आप सभी से हर तरह से सहयोग की आवश्यकता है और आप लोग सहयोग भी कर रहे हैं, जो प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि जनपद में विदेश/अन्य राज्यों से जो भी व्यक्ति आएं हैं।
उनका स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य कराएं और उन्हें होम क्वारंटाइन पर रखा जाए। उन्होंने कहा कि लोगों की मानसिकता को परिवर्तित करना है। उन्होंने कहा कि हम सभी को अफवाहों पर कोई भी व्यक्ति कदापि ध्यान न दें, बल्कि अपने-अपने घरों में रहें। अनावश्यक रूप से अपने घर से बाहर कदापि न निकलें।
ड्राई राशन दें ज्यादा अच्छा होगा :- जिलाधिकारी ने सामाजिक संगठनों से अपील की कि आप सब सहयोग के रूप में ड्राई राशन दें ज्यादा अच्छा होगा। खाद्यान्न आपूर्ति का नोडल अधिकारी जिलापूर्ति अधिकारी को बनाया गया है, जिनका मो0 नं0- 9415183099 है, जिस पर आप सब सम्पर्क कर सम्बन्धित क्षेत्र में खाद्यान्न आपूर्ति कर सहयोग प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शेल्टर होम के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर कम्युनिटी किचन सेन्टर चलाए जा रहे हैं, जिसमें ताजा खाना जरूरतमंद लोगों दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि निर्धन एवं गरीब बस्तियों में जाकर सहयोग करें, तो नेक कार्य होगा। उन्होंने कहा कि निराश्रित गोवंशों के लिये भूषा, चारा की व्यवस्था कराया गया है। आप सब यह भी समाज में बताए कि कुत्तों को भी लोग खाना खिलाएं।
कोरोना वायरस हवा से नहीं फैलता :- मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना वायरस का फैलाव हवा में नहीं होता है, यह थूकने, खांसनें व छींकने से फैलता है। इसमें साफ-सफाई, साबुन से हाथ धुलना, सेनेटाइजर आदि के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि विदेश व अन्य राज्यों से जो लोग आए हैं, उनको छिपाने की जरूरत नहीं है। विदेश से आने वाले लोगों को 28 दिन तक होम क्वारन्टाइन की जरूरत है, जो अपने देश के अन्य राज्यों से जनपद में आएं हैं, उनको 14 दिन की होम क्वारन्टाइन करने की जरूरत है।
इसी के साथ-साथ सतर्क एवं जागरूक रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से मेडिकल चेकअप के लिये जनपद में कार्य कर रही है। उप जिलाधिकारी सदर रामजी लाल ने भी धर्मगुरूओं से अपील की कि मेन रोड के अलावा गलियों में युवा वर्ग घूमते रहते हैं। उन्हें आप लोग समझायें और लाॅक डाउन का अक्षरशः पालन कराने में सहयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो