लॉकडाउन में बेवजह घर से बाहर मिले तो जेल जाना तय

21 दिनों की बंदी से छोटे कारोबारियों के चेहरे मुरझाए

सब्जी, दूध व खाद्य सामानों को वार्ड, गली व मोहल्लों में भेजा जाएगा : डीएम

वायरलेस सेट से बाइक सवार लोगों पर कार्यवाही का आदेश

जिले के बॉर्डर पर मुस्तैद पुलिस

सुलतानपुर. जिलाधिकारी सी. इन्दुमती ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव—रोकथाम को देखते हुए जनपदवासियों से अपील की है कि 21 दिन (14 अप्रैल, 2020 तक) लाॅक डाउन के दौरान अपने-अपने घरों में अपने परिवार के साथ रहे, कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर कदापि न निकलें। कोई भी व्यक्ति बिना किसी आवश्यक कार्य के घर से बाहर मिला तो उसे जेल भेज दिया जाएगा। घर से बाहर निकलना कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उधर वायरलेस सेट पर बाइक सवार लोगों के लिए चेतावनी जारी होती रही।

जिलाधिकारी ने बताया कि कार्य योजना बनाकर जनपद के सभी वार्ड, गली व मोहल्लों में ठेले वालों के माध्यम से सब्जी, दूध व आवश्यक खाद्य सामानों की आपूर्ति नियमित/सुचारू रूप से करायी जाएगी। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में भी व्यवस्था की जा रही है। जनपदवासियों को धैर्य बनाये रखने की जरूरत है, घबराने की आवश्यकता नहीं है। सभी आवश्यक वस्तुओं का वितरण कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि यदि किसी व्यक्ति को चिकित्सा से सम्बन्धित समस्या है, तो एम्बुलेन्स 102, 108 व यूपी 112 पर फोन करके सेवाएं प्राप्त की जा सकेंगी। उन्होंने बताया कि यदि किसी व्यक्ति को किसी प्रकार की समस्या/शिकायत करनी है, तो जिला कन्ट्रोल रूम नं0-05362-240203 पर दर्ज करा सकते हैं, उसका समाधान शीघ्र कराया जाएगा।

लॉकडाउन उल्लंघन पर 27 केस :- जिले में लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर पहले दिन 29 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यह मुकदमा लॉक डाउन का उल्लंघन करने और अपने घरों से बाहर अनावश्यक रूप से घूम रहे 15 वाहन सीज किए गए। इसके अलावा पुलिस ने लॉक डाउन के उल्लंघन पर चालान काटकर 27 हजार रुपए की राजस्व वसूली की। पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा पुलिस बल के साथ रोड पर निकले तो उन्हें बड़ी संख्या में घर के बाहर सड़क पर घूम रहे लोग दिखाई दिए तो उन्होंने लोगों को घर जाने का निर्देश दिया। फिर भी कई स्थानों पर रोक के बावजूद बड़ी संख्या में सड़क पर नागरिक निकल रहे हैं। ऐसे लोगों पर जिले के नगर कोतवाली समेत विभिन्न थानों में 29 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है ।

coronavirus
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned