सुल्तानपुर की पाखी बनी मिस एशिया पैसिफिक

थाईलैंड में 14 अगस्त को हुए मिस एशिया पैसिफिक 2017 के फाइनल में जिले की पाखी ने देश का गौरव बढ़ाया है।

By: shatrughan gupta

Published: 18 Aug 2017, 04:14 PM IST

सुल्तानपुर. जिले की बेटी ने जनपद को एक बार फिर से इतराने का मौका दे दिया है। थाईलैंड में 14 अगस्त को हुए मिस एशिया पैसिफिक 2017 के फाइनल में जिले की पाखी ने देश का गौरव बढ़ाया है। प्रतियोगिता में पाखी ने एशिया में पहले रनर अप का खिताब जीतकर देश के साथ प्रदेश व जिले का नाम भी रोशन किया है। सूचना पर पाखी के गांव में खुशी का माहौल है। गांव वालों ने लोगों को मिठाइयां खिलाकर पाखी की इस जीत का जश्र मनाया।

जिले के छोटे से गांव में रहकर मनवाया प्रतिभा का लोहा
जिले के अखंड नगर ब्लॉक के मीरपुर प्रतापपुर के बसैतिया गांव निवासी तीर्थराज की 16 वर्षीय पुत्री पाखी ने थाईलैंड में बीते 14 अगस्त को आयोजित मिस एशिया पैसिफिक सौंदर्य प्रतियोगिता में प्रथम रनर अप का खिताब जीता है। पाखी ने प्रतियोगिता में एशियाई देशों में दूसरा स्थान हासिल करके देश, प्रदेश व जिले का नाम रोशन किया है। गुरुवार को इसकी सूचना मिलने पर गांव में रह रहे पाखी के दादा रामचंदर समेत पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार के मुताबिक वाराणसी में रहकर ही तीर्थराज व्यवसाय करते हैं, जबकि उनकी पत्नी ब्यूटी पॉर्लर चलाती हैं।

मां से ली प्रेरणा, गांव इलाके के लोग आगमन पर करेंगे सम्मान
मां के ब्यूटी पॉर्लर संचालन से ही पाखी को सौंदर्य प्रतियोगिता में तकदीर आजमाने की प्रेरणा मिली। वे बताते हैं कि पाखी ने कुछ वर्ष पहले ही सौंदर्य प्रतियोगिता में ही तकदीर आजमाना शुरू किया था। पहले वाराणसी समेत अन्य शहरों में हुए आयोजन में हिस्सा लिया। लगातार प्रतियोगिता में विजेता बनने पर उसका हौसला बढ़ता गया। 14 अगस्त को प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल करके देश, प्रदेश व जिले का नाम रोशन किया है। अखंडनगर ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी अजय कुमार का कहना है कि जनपद आगमन पर पाखी को ब्लॉक की ओर से सम्मानित किया जाएगा।

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned