ऐतिहासिक है केंद्रीय बजट, अर्थव्यवस्था होगी गतिशील : जयप्रताप सिंह

कोरोना काल में पीपीई किट, मास्क दूसरे देशों से आयात हो रहा था, पर अब मोदी के नेतृत्व में कई देशों को निर्यात किया जा रहा है : जयप्रताप सिंह

By: Mahendra Pratap

Published: 13 Feb 2021, 02:44 PM IST

सुलतानपुर. जिले के प्रभारी मंत्री व सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहाकि वैश्विक महामारी कोरोना काल में पीपीई किट, मास्क दूसरे देशों से आयात हो रहा था, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई देशों को निर्यात किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव 2021 : ग्राम प्रधान की सैलरी कितनी है, जानकर हो जाएंगे हैरान

प्रदेशभर के अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की होगी तैनाती :- केंद्रीय बजट पर मीडियाकर्मियों से रूबरू होकर स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहाकि, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छ जल, कृषि, परिवहन उद्योग आदि क्षेत्रों में भारत को आर्थिक शक्ति बनाने का आधार बजट के जरिए सरकार ने दिया है। एफडीआई की सीमा को 74 फीसद बढ़ाने में, वरिष्ठ नागरिकों को टैक्स रिटर्न भरने में छूट, स्टार्टअप की प्रक्रिया सरल बनाने और राज्य में वायरोलॉजी लैब लखनऊ में स्थापित किए जाने की बात है। प्रदेश में विशेषज्ञ चिकित्सकों की अस्पतालों में तैनाती की नीति में बदला कर प्रदेशभर के अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती की जायेगी।

बेहतर बजट के लिए वित्तमंत्री को धन्यवाद :- स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहाकि, प्रधानमंत्री ने सदन में एमएसपी व कृषि उत्पाद बाजार समिति के मजबूती का भरोसा दिया है। केरल में एमएसपी नहीं है। वहां एपीएमसी एक्ट लागू है। लखनऊ, बिजनौर, सोनभद्र, श्रावस्ती में एकलव्य विद्यालय खोला जाएगा। प्रभारी मंत्री ने प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री को बेहतर बजट के लिए धन्यवाद दिया।

लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराएं :- प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में कानून व्यवस्था की समीक्षा में अपराधों पर अंकुश लगाने और अपराधियों पर कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया। पंचायत चुनाव को ध्यान में रख जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराएं और यह सुनिश्चित करें कि किसी भी तरीके से किसी भी व्यक्ति को प्रताड़ित न किया जाए।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned