scriptलॉकडाउन इफेक्ट : इस जिले में एक सप्ता ह में एक भी अपराध नहीं, अपराधियों में भी कोरोना वायरस का खौफ | Sultanpur Lockdown effect Corona virus crime Zero police Criminal Fear | Patrika News

लॉकडाउन इफेक्ट : इस जिले में एक सप्ता ह में एक भी अपराध नहीं, अपराधियों में भी कोरोना वायरस का खौफ

locationसुल्तानपुरPublished: Apr 01, 2020 11:09:36 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

लॉकडाउन से जिले में आपराधिक घटनाएं हुईं शून्यजिले में सब शांति-शान्ति लोगों के बीच बात-बात पर होने वाली मारपीट की घटनाएं शून्यमहिलाओं के साथ कोई भी आपराधिक मामला सामने नहीं आयाभूमि विवाद का प्रकरण भी पुलिस के पास नहीं आया

लॉकडाउन इफेक्ट : इस जिले में एक सप्ता​ह में एक भी अपराध नहीं, अपराधी में भी कोरोना वायरस का खौफ

लॉकडाउन इफेक्ट : इस जिले में एक सप्ता​ह में एक भी अपराध नहीं, अपराधी में भी कोरोना वायरस का खौफ

सुलतानपुर. कोरोना वायरस का खौफ किसे नहीं है, गांव से लेकर शहर तक मास्क लगाए लोगों के चेहरे साफ कह रहे हैं कि महामारी की लड़ाई का कठिन वक्त है। ऐसे में जब लॉक डाउन में सब कुछ ठहर गया है और आवश्यक वस्तुएं ही बमुश्किल उपलब्ध हो पा रही हैं। ऐसी परिस्थिति में जिले में एक आश्चर्यजनक बात देखने को मिली। जिले में क्राइम ठहर गया है। जनता कर्फ्यू के बाद विशेषकर 22 मार्च से देशभर में लॉक डाउन होने के बाद से अब तक 7 दिन में एक भी आपराधिक घटनाएं नहीं हुई हैं। सबसे आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि लोगों के बीच बात-बात पर होने वाली मारपीट की घटनाएं भी नहीं हुई हैं।
जिलेभर में हैं 17 थाने :- अमेठी जिला बनने से पूर्व सुलतानपुर 26 थानों वाले जिला था। जिले का बंटवारा होने पर अब जिले में महिला थाना को लेकर 17 थाने हैं। इस जिले में लॉकडाउन होने के बाद से एक भी आपराधिक घटनाएं नहीं हुई हैं। इसके पहले जिले में हर दिन एक न एक संगीन आपराधिक घटनाओं की सूचना मिलती थी लेकिन, अब जिले में सब शांति-शांति है।
एक सप्ताह में महिला अपराध नहीं :- जिले में लगभग हर दिन होने वाले महिला अपराधों पर एकदम लगाम लग गई है। ऑन रिकॉर्ड देखा जाए तो पिछले एक सप्ताह में लॉकडाउन के बाद से जिले में महिलाओं के साथ कोई भी आपराधिक मामला सामने नहीं आया है और न ही किसी महिला ने अब तक कोई सूचना दी है। महिला अपराधों के अलावा जिले में कोई भूमि विवाद का प्रकरण भी पुलिस के पास नहीं आया है और तो और सामान्य मारपीट का मामला भी शून्य है।
जिले में आपराधिक घटनाएं शून्य होने के मामले में एसपी ग्रामीण शिवराज कहते हैं कि सच तो यह है कि आम आदमी कोरोना वायरस से इतना डरा-सहमा हुआ है और अपनी जान की सलामती के लिए वह घर मे दुबका हुआ है। इसलिए कहीं से कोई किसी प्रकार की आपराधिक घटनाओं की सूचना नहीं मिल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो