मेनका गांधी ने वीडियो से दिया एक बड़ा बयान, कोरोना वायरस सामान्य फ्लू का है रुपांतरण

सुलतानपुर सांसद मेनका संजय गांधी ने एक वीडियो जारी कर कोरोना वायरस के आनुवांशिक गुणों की चर्चा की है। कॉरोना वायरस का अन्य वायरसों की तरह ही इसका कुत्तों, बिल्लियों से मानवों में या इसका उल्टा स्थानांतरण मुमकिन नहीं हैं।

सुलतानपुर. सुलतानपुर सांसद मेनका संजय गांधी ने एक वीडियो जारी कर कोरोना वायरस के आनुवांशिक गुणों की चर्चा की है। कॉरोना वायरस का अन्य वायरसों की तरह ही इसका कुत्तों, बिल्लियों से मानवों में या इसका उल्टा स्थानांतरण मुमकिन नहीं हैं। कोरोना वायरस लगातार जेनेटिक मटेरियल को बदलते रहते हैं और हम उन्हें विभिन्न नाम देते रहते हैं।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि सांसद मेनका संजय गांधी ने वीडियो जारी कर कहा है कि कोरोना वायरस सामान्य फ्लू का रूपांतरण है। हर साल फ्लू रेंज के सैकड़ों वायरस उत्परिवर्तन करते रहते हैं क्योंकि अगर वे उसी रूप में वापस आ जाते हैं तो हमारा शरीर उन्हें पहचान लेगा और उनसे निपट लेगा। इस कारण से वे लगातार अपने जेनेटिक मटेरियल को बदलते रहते हैं और हम उन्हें विभिन्न नाम देते रहते हैं।

कॉरोना वायरस अन्य वायरसों की तरह ही एक मुख्य वायरस प्रजाति हैं। परन्तु अन्य वायरसों की तरह ही इसका कुत्तों, बिल्लियों से मानवों में या इसका उल्टा स्थानांतरण मुमकिन नहीं हैं। तो ये धारणा बना फ्लूना की हमें कुत्ते बिल्लियों या अन्य जानवरों से दूर रहना चाहिए ये पूर्णतः गलत हैं। पशु प्रेमी सांसद मेनका संजय गांधी ने स्पष्ट कहा है कि अन्य वायरस की तरह काॅरोना वायरस भी कुत्तों बिल्लियों से मानवों में या इसका उल्टा स्थानांतरण मुमकिन नहीं हैं।

Corona virus coronavirus
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned