यूपी के किसानों का मोदी और योगी सरकार में भरोसा : मेनका गांधी

किसान की खुशहाली केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल : सांसद मेनका गांधी

By: Mahendra Pratap

Published: 18 Dec 2020, 10:43 AM IST

सुलतानपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने कहाकि यूपी के किसानों का आंदोलन में न शामिल होना यह दर्शाता है कि यहां के किसानों को केंद्र की मोदी एवं प्रदेश की योगी सरकार में पूर्ण विश्वास है, और हम उनके विश्वास को किसी हाल में तोड़ नहीं सकते हैं। किसानों की हर समस्या व उनके दुख दर्द को हम सुनने के लिए तैयार हैं। सरकार ने कृषि कानून किसानों के हित में बनाया है। सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कृतसंकल्प है। किसान की खुशहाली केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। सरकार किसानों के हित में काम कर रही है।

सांसद मेनका गांधी आज अपने दौरे के दूसरे दिन सुल्तानपुर के विकास भवन सभागार में जिला विकास समन्वयन एवं निगरानी समिति "दिशा" की बैठक में 41 कार्यक्रमों की गहन समीक्षा की।मेनका गांधी ने कृषि उपनिदेशक , डीएफओ, जिला पंचायत राज अधिकारी, अधिशासी अभियंता सिंचाई, जल निगम नलकूप, डीसी मनरेगा को लक्ष्य पूर्ति न कर पाने के कारण फटकार लगाते हुए लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

श्रीमती गांधी ने जोगीवीर, कन्हईपुर व ओदरा में आयोजित किसान चौपाल के माध्यम से कृषि बिल की उपयोगिता को बताते हुए कहा कि की उत्तर प्रदेश का किसान किसान आंदोलनों से बहुत दूर है। उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों की समस्याओं को दूर करने की भरपूर कोशिश की है। सरकार किसानों की आय दोगुना करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। श्रीमती गांधी ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी के साथ रुदौली ग्राम पंचायत में समूह की महिलाओं के द्वारा मेहंदी की खेती का शुभारंभ भी किया।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned