मानसून की मेहरबानी से हुई जमकर बारिश, खेत-खलिहान सब हुए लबालब

मौसम विभाग ने अगले 48 घण्टों में आसमान में बादल छाए रहने और मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

By: Mahendra Pratap

Updated: 26 Jun 2020, 05:10 PM IST

सुलतानपुर. मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई। आसमान में डेरा जमाए घने काले बादल जमकर बरसे। सुलतानपुर में 35:5 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। वहीं आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोरी समेत 2 लोग झुलस गए।

इस बार मानसून सुलतानपुर पर विशेष मेहरबान है क्योंकि इस बार मानसून तय समय से सप्ताह भर पहले ही आ गया था। 17 जुलाई से एक भी दिन ऐसा नहीं बीता, जिस दिन बरसात न हुई हो। बृहस्पतिवार को सुबह से उमस भरी गर्मी पड़ रही थी, लेकिन शाम करीब 3 बजे से गरज- चमक के साथ खूब झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने 35:5 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की। शुक्रवार की सुबह भी रिमझिम बारिश हुई। बृहस्पतिवार को हुई झमाझम बारिश से खेत-खलिहान लबालब हो गए । तेज बारिश के कारण सड़कों पर जल भराव की समस्या खड़ी हो गई।

आकाशीय बिजली तीन लोग झुलसे :- बृहस्पतिवार को दोपहर बाद काले मेघों ने करीब ढाई घंटे तक झमाझम बरसात की। जिससे खेत खलिहान सब लबालब हो गए। किसान धान की रोपाई करने के लिए अपने खेतों को तैयार करने में जुट गए हैं। जिले के गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोरी समेत 2 अन्य लोग झुलस गए। गांव के रिंकू 40 वर्ष पुत्र मुरली और अर्चना पुत्री रामप्यारे आम बीनने बाग में गए हुए थे। वहीं आकाशीय बिजली गिरने से दोनों झुलस गए। गांव वालों ने उन दोनों को अस्पताल पहुंचाया जहां से दोनों को जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्थिति गम्भीर बनी हुई है। मंडी में जलभराव की समस्या को लेकर फल एवं सब्जी व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें मंडी से जल निकासी की व्यवस्था तत्काल कराए जाने की मांग की गई है।

भारी बारिश की चेतावनी :- मौसम विभाग ने अगले 48 घण्टों में आसमान में बादल छाए रहने और मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम पर्यवेक्षक डॉ अमरनाथ मिश्र ने बताया कि बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 33:5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26:5 डिग्री सेल्सियस रहा।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned