सांसद मेनका गांधी का तोहफा, वन स्टाप सेन्टर तैयार, पीड़ित महिलाओं के लिए होगा मददगार

सुलतानपुर को वन स्टाप सेन्टर की सौगात, 15 महीने में 48 लाख रूपए की लागत से निजामपट्टी में तैयार

By: Mahendra Pratap

Published: 19 Jan 2021, 11:30 AM IST

सुलतानपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी ने जिलेवासियों को वन स्टाप सेन्टर की सौगात दी है । यह सेंटर 15 महीने में 48 लाख रूपए की लागत से शहर से निजामपट्टी में तैयार हो गया है। सांसद मेनका गांधी का ड्रीम प्रोजेक्ट वन स्टाप सेन्टर - किसी भी कारण से पीड़ित महिलाओं के लिए सौगात के रूप में होगा।

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव 2021: 69 जिला पंचायतें और 880 ग्राम पंचायतें खत्म, कई प्रधानों का पत्ता कटा

वन स्टाप सेन्टर क्या है, जानिए :- वन स्टाप सेन्टर, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित होता है। इसका उद्देश्य घर के भीतर एवं घर के बाहर किसी भी रूप में पीड़ित व संकटग्रस्त महिला को आपातकालीन सुविधा तत्काल उपलब्ध करवाना है। वन स्टॉप सेंटर में जरूरतमंद महिलाओं को कानूनी सहायता, मानसिक सहायता के लिए काउंसिलिग, चिकित्सा सहायता, घरेलू हिसा से पीड़ित महिलाओं की सहायता, 5 दिन का अस्थाई आश्रय इत्यादि सुविधा एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाई जाती है।

पीड़ित महिलाओं के लिए घर जैसा माहौल :- वन स्टॉप सेंटर में महिलाओं को घर जैसा माहौल दिया जाता हैं, ताकि वह अपनी समस्याओं को अच्छे से बता सके और उनकी समस्याओं का समाधान हो सके। पीड़ित व संकट ग्रस्त महिलाएं व बालिकाएं प्रत्यक्ष रूप से प्रस्तुत होकर या महिला हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर 181 या जिला कार्यालय महिला एवं बाल विकास विभाग, सखी सेंटर में जानकारी दे सकते है।सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जाती है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned