कुमार विश्वास के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 18 सितंबर को अगली सुनवाई

- मशहूर कवि कुमार विश्वास के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 11 Sep 2021, 08:05 AM IST

सुल्तानपुर. Kumar Vishwas मशहूर कवि कुमार विश्वास के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। सुनवाई के लिए कोर्ट ने कुमार विश्वास को तलब किया था, मगर वह हाजिर नहीं हुए। इस पर नाराज कोर्ट ने यह कार्रवाई की है। अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी।

केस दर्ज :- मामला 20 अप्रैल 2014 लोकसभा चुनाव प्रचार में कवि कुमार विश्वास पर रोड जाम, उपद्रव और आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगा था। कुमार विश्वास के खिलाफ वहां के अपर मुख्य अधिकारी जग प्रसाद मौर्य ने अमेठी के गौरीगंज कोतवाली में तहरीर दी थी। कुमार विश्वास के साथ आम आदमी पार्टी अध्यक्ष व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, बब्लू तिवारी और अजय सिंह समेत कई पर केस दर्ज किया गया था।

केजरीवाल की हाजिरी पर रोक :- मामले में सभी आरोपियों पर चार्जशीट दाखिल हुई थी। हालांकि, कोर्ट में सुनवाई के लिए अरविंद केजरीवाल की हाजिरी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है। कुमार विश्वास कोर्ट के बुलाने पर भी सुनवाई के दिन हाजिर नहीं हुए। इसके चलते सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है।

अगली सुनवाई 18 सितंबर को :- कुमार विश्वास के वकील ने कोर्ट से मांग की है कि मामले में किसी प्रकार की दंडात्मक कार्रवाई न की जाए। कोर्ट ने दंडात्मक कार्रवाई न करने की मांग पर आदेश सुरक्षित रखा है। वहीं, अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी।

सीएम योगी का बड़ा फैसला, ब्रज में मांस-मदिरा पर रोक

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned