सतत विकास की अवधारणा ही सरकार की प्राथमिकता- प्रभारी मंत्री

सतत विकास की अवधारणा ही सरकार की प्राथमिकता- प्रभारी मंत्री
सतत विकास की अवधारणा ही सरकार की प्राथमिकता- प्रभारी मंत्री

Akansha Singh | Updated: 12 Oct 2019, 10:52:52 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

प्रभारी मंत्री यहां प्रेस क्लब में मान्यता प्राप्त पत्रकार समिति एवं प्रबुद्ध जनों की ओर से आयोजित अभिनन्दन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।

सुल्तानपुर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण तथा शिशु कल्याण विभाग उ0प्र0/जनपद प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि सत्त विकास की अवधारणा ही सरकार की प्राथमिकता है, जिसके दृष्टिगत प्रत्येक क्षेत्र में विकास किया जा रहा है।

प्रभारी मंत्री यहां प्रेस क्लब में मान्यता प्राप्त पत्रकार समिति एवं प्रबुद्ध जनों की ओर से आयोजित अभिनन्दन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का लगभाग ढाई वर्ष का कार्यकाल पूर्ण हो चुका है। इन ढ़ाई वर्षों में सरकार अपने संकल्प पत्र के अनुसार प्रदेश के सत्त विकास के लिये दृढ़ संकल्पित होकर कार्य कर रही है, ताकि गरीब जनता का जीवन स्तर ऊंचा उठाया जा सके। सरकार द्वारा शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में वृहद स्तर पर कार्य कर रही है। इसी का नतीजा है चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में 13 पूर्व के मेडिकल कालेज तथा 14 वर्तमान सहित कुल 27 मेडिकल कलेजों के प्रदेश में खोले जाने की घोषणा इन ढ़ाई वर्षों में की गयी, जिनमें से 07 मेडिकल कालेजों में मेडिकल की शिक्षा भी दी जाने लगी। शीघ्र ही चिकित्सालयों में चिकित्सकों की कमी भी दूर हो जायेगी।

जनपद सुलतानपुर में शासन द्वारा मेडिकल कालेज खोले जाने की स्वीकृति दिये जाने पर कर्ष व्यक्त करते हुए यहां की जनता, जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारियों धन्यवाद ज्ञापित किया, कहा कि सभी के अथक प्रयासों से जिले को मेडिकल कालेज की सौगात प्राप्त हो गयी है। मेडिकल कालेज के जरिये जहां एक और अच्छे चिकित्सक मिल सकेंगे, वहीं दूसरी ओर गम्भीर बीमारियों के इलाज के लिये मरीजों को अपने जनपद से दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने उन्हें, जो जिम्मेदारी सौंपी है। उसका वह बखूबी निर्वहन करेंगे तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में जन अपेक्षाओं में खरे उतरने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों द्वारा राज्य स्तरीय मान्यता प्राप्त पत्रकारों के ही भांति जनपद स्तरीय मान्यता प्राप्त पत्रकारों हेतु पी0जी0आई0 में चिकित्सकीय सुविधा एवं आवासीय सुविधा उपलब्ध कराये जाने की अपेक्षा की। इस पर मंत्री जी ने पत्रकारों को आश्वस्त किया कि वह शीघ्र ही सम्बन्धित विभाग से विचार-विमर्श करते हुए समाधान निकालेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned