scriptक्या और बढ़ेंगी प्याज की कीमतें, उपभोक्ताओं के आंखों में आया आंसू | Sultanpur Onion Price Consumers | Patrika News

क्या और बढ़ेंगी प्याज की कीमतें, उपभोक्ताओं के आंखों में आया आंसू

locationसुल्तानपुरPublished: Dec 03, 2019 03:06:22 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

प्याज के दाम ने जनता की आंखों में आंसू ला दिए हैं।

Onion Price

Onion Price

सुलतानपुर. प्याज के दाम ने जनता की आंखों में आंसू ला दिए हैं। ऐसी उम्मीद है कि अभी प्याज की कीमतों में जल्द कोई गिरावट के नहीं होगी। इस वक्त बाजार में प्याज 100 रुपए किलो बिक रहा है। जनता घबरा रही है कि कहीं प्याज के दाम और न बढ़ जाएं।
प्याज की अनियंत्रित कीमतों ने सबको रूला दिया है। प्याज की बढ़ती कीमतों ने प्याज को आम आदमी की पहुंच से दूर कर दिया है। प्याज के भावों में प्रतिदिन हो रहे उछाल ने प्याज उपभोक्ताओं को मुश्किल में डाल दिया है। अब प्याज खरीदना आम ग्राहकों के बूते की बात नहीं रह गई है। पिछले दो तीन माह से प्याज की कीमतों में गिरावट के कोई आसार नहीं दिख रहे। प्याज की कीमत अब फुटकर बाजारों में 100 रुपए को पार कर गई है।
सुल्तानपुर में की थोक मंडी में प्याज 80 से 90 रुपए में बिक रहा है। प्याज का कारोबार करने वाले कारोबारी विजेंदर कहते हैं कि मंडी में माल बेचने वाला किसान, खरीदने वाला आढ़ती है और आढ़ती से रिटेल बाजार में बेचने वाला कारोबारी भी इस वक्त घबराया हुआ है। प्याज की जो कीमत 80 से 90 रुपए थोक मंडी में है, किराया भाड़ा और मेहनताना लगाकर यह प्याज 100 से लेकर 120 रुपए तक रिटेल मार्केट में बिक रहा है, लेकिन थोक मंडी से प्याज ले जाकर रिटेल बाजार में बेचना कारोबारी के लिए भी भारी पड़ता नजर आ रहा है।
कारोबारियों का कहना है कि जनता रोजाना प्याज खरीदने में कटौती कर रहे हैं, ऐसे में प्याज स्टॉक करना भी घातक सिद्ध हो सकता है, इसलिए वह प्याज का स्टॉक रखने से कतरा रहे हैं। प्याज की मंडी की बात करें तो वहां भी प्याज के भाव आसमान छू रहे हैं जिसके चलते थोक पर प्याज बेचने वालों और खरीदने वाला दोनों के आंसू निकल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो