आपरेशन कछुआ के तहत वन विभाग रोकेगा वन्यजीवों की तस्करी

-पुलिस व वन विभाग की संयुक्त कार्रवाई
-गांव से लेकर रेलवे स्टेशन तक चली जांच-पड़़ताल
-संदिग्ध लोगों से घंटों हुई पूछताछ

By: Mahendra Pratap

Published: 10 Jan 2021, 02:09 PM IST

सुलतानपुर. वन विभाग कछुओं की तस्करी रोकने के लिए जनपद में वृहद स्तर पर रणनीति के तहत आपरेशन "कछुआ" चलाया रहा है। जिसके तहत पुलिस व वन विभाग की टीम ने कोतवाली देहात क्षेत्र के पकडी़ गांव में छापा मारा। गांव के दर्जनों घरों में जांच-पड़़ताल और संदिग्ध व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ की गई।

UP Top News : यूपी में अब अगर घर में रखनी है शराब तो लेना होगा लाइसेंस

दूसरी कार्रवाई रेलवे पुलिस के साथ मिलकर सुलतानपुर जंक्शन पर आने-जाने वाली ट्रेनों की जांच-पड़़ताल की गई तथा यात्रियों के समानों को भी चेक किया गया। टीम का हिस्सा वन दरोगा डीके यादव भी रहे। इस पूरी कार्यवाही के संबंध में टीम लीडर क्षेत्रीय वनाधिकारी अमरजीत मिश्रा ने बताया कि, डीएफओ आनंदेश्वर प्रसाद के निर्देशन में कछुओं की तस्करी रोकने का अभियान चलाया जा रहा है।

विभाग वन्यजीवों की तस्करी करने वालों पर नजर रख रहा है। विभागीय अधिकारी, कर्मचारी तथा मुखबिर क्षेत्रों में सक्रियता से काम कर रहे हैं। हमने उन गांव और व्यक्तियों को चिन्हित किया है। जिनकी संलिप्ता की शंका हो सकती है। उन्होंने कहाकि, हम कछुओं की तस्करी रोकने के लिए काम कर रहे हैं। क्षेत्रीय वनाधिकारी ने बताया कि पुलिस और वन विभाग संयुक्त से अभियान चलाने का काम कर रहा है। संलिप्त लोगों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned