शुरू हुआ सुलतानपुर-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन का संचालन, जानें कितना तय हुआ किराया

सुलतानपुर से वाराणसी के लिए चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का संचालन दोबारा शुरू होने जा रहा है। ट्रेन का संचालन कोरोना (Corona) की दूसरी लहर के चलते 23 अप्रैल को बंद कर दिया गया था।

By: Karishma Lalwani

Published: 03 Jul 2021, 09:37 AM IST

सुलतानपुर. सुलतानपुर से वाराणसी के लिए चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का संचालन दोबारा शुरू होने जा रहा है। ट्रेन का संचालन कोरोना (Corona) की दूसरी लहर के चलते 23 अप्रैल को बंद कर दिया गया था। 69 दिन बाद ट्रेन का संचालन शुरू होने से जिले वासियों को सहूलियत मिलेगी। इस ट्रेन से वाराणसी तक का भाड़ा 65 रुपये होगा।

लॉकडाउन (Lockkown) के बाद पांच अप्रैल को पहली बार सुल्तानपुर से वाराणसी के लिए सुल्तानपुर-वाराणसी डाउन पैसेंजर का संचालन शुरू किया गया था। इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर ने जोर पकड़ लिया। संक्रमण से बचाव के लिए 23 अप्रैल से अप व डाउन ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था। कोरोना की दूसरी लहर थमने पर 69 दिन के बाद अब रेलवे ने फिर से सुलतानपुर-वाराणसी पैसेंजर का संचालन शुरू करने का निर्णय लिया है।सुलतानपुर से वाराणसी को जाने वाली पैसेंजर ट्रेन अपने पुराने समय सुबह छह बजकर 35 मिनट पर प्लेटफार्म नंबर चार से रवाना की जाएगी।

दो अनारक्षित काउंटर पर मिलेगा टिकट

दो अनारक्षित टिकट काउंटरों पर टिकटों की बिक्री की व्यवस्था की गई है। स्टेशन अधीक्षक बीएस मीणा एवं रेलवे वाणिज्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस बार भी पैसेंजर ट्रेन पर मेल एक्सप्रेस का ही किराया मान्य रहेगा। सुलतानपुर से जौनपुर के टिकट का मूल्य प्रति व्यक्ति 50 रुपये, वाराणसी का टिकट 65 रुपये व लंभुआ का भाड़ा 30 रुपये निर्धारित किया गया है। स्टेशन अधीक्षक बीएस मीना ने बताया कि सुल्तानपुर से वाराणसी से सुलतानपुर अप एक्सप्रेस का संचालन शुक्रवार से पुराने समय पर ही किया जाएगा। ट्रेन का संचालन होने से जिले वासियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

ये भी पढ़ें: जुमे की नमाज पढ़ाने को लेकर आमने सामने आए मुस्लिम समुदाय के दो धड़े, बनी रही टकराव की स्थिति

ये भी पढ़ें: पुलिस की पकड़ में आया सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी बाबा सच्चिदानंद , 50 हजार का था आरोपी

Corona virus
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned