scriptWeather Forecast : कम हुआ तूफान यास का असर, तीन दिनों की बारिश के बाद निकली धूप, जानें- अगले 48 घंटों का हाल | Sultanpur Weather Forecast by mausam vibhag | Patrika News

Weather Forecast : कम हुआ तूफान यास का असर, तीन दिनों की बारिश के बाद निकली धूप, जानें- अगले 48 घंटों का हाल

locationसुल्तानपुरPublished: May 30, 2021 04:17:22 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Sultanpur Weather Forecast. आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. अमरनाथ मिश्रा ने बताया कि आगामी 3 दिनों में कहीं तेज तो कहीं मध्यम वर्षा तेज हवा के साथ जारी रहेगी

Sultanpur Weather Forecast by mausam vibhag
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Sultanpur Weather forecast . तीन दिन की बारिश के बाद सुलतानपुर सहित यूपी में चक्रवात तूफान यास का असर कम हो गया है। शनिवार को दिन भर बारिश के बाद रविवार को सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई और आकाश में बादल छाए रहे। लेकिन दोपहर बाद हल्की धूप निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी अगले 48 घण्टों में मौसम इसी तरह बना रहेगा और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होगी।
आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. अमरनाथ मिश्रा ने बताया कि अवध क्षेत्र में यास तूफान का असर रहने से सुदूरवर्ती जिलों में भी वर्षा और तेज हवा का चलना जारी रह सकता है। आगामी 3 दिनों में कहीं तेज तो कहीं मध्यम वर्षा तेज हवा के साथ जारी रहेगी।
इन फसलों के लिए बारिश लाभदायक
डॉ. अमरनाथ मिश्रा ने बताया कि जारी वर्षा खरीफ़ की आगामी फसलों के आगामी फसलों के साथ आम सहित अन्य फसलों के लिए बेहद लाभदायक है। जून के अंत में अपेक्षित वर्षा के पहले ही हो जाने से फलों को वृक्ष में पकने का मौका मिल सकेगा। साथ ही किसानों ने खेत में आई नमी के चलते धान की नर्सरी रोपने की तैयारी तेज कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो