scriptWeather Update : पछुआ हवाओं ने कम किया चटख धूप का असर, अगले 48 घंटों में ऐसा रहेगा मौसम | Sultanpur Weather Update by KNI Mausam Vibhag | Patrika News

Weather Update : पछुआ हवाओं ने कम किया चटख धूप का असर, अगले 48 घंटों में ऐसा रहेगा मौसम

locationसुल्तानपुरPublished: Feb 21, 2021 04:58:33 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Sultanpur Weather Update- कमला नेहरू कृषि विज्ञान केंद्र (केएनआई) सुलतानपुर के मौसम विभाग के पर्वेक्षक डॉ. सूर्यप्रकाश मिश्र ने बताया कि अगले 48 घण्टों तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा

photo_2021-02-21_16-56-22.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Sultanpur weather update . सुलतानपुर में रविवार को दिन की शुरुआत हल्के कोहरे के साथ हुई। दिन चढ़ते ही सूर्यदेव निकले जो शाम तक चमकते रहे। हालांकि, तेज चलने वाली पछुआ हवाओं ने धूप का असर थोड़ा कम कर दिया। सुलतानपुर में दिन का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि पछुआ हवाओं के चलने के कारण रात के तापमान में अधिक बढ़ोत्तरी नहीं होगी।
कमला नेहरू कृषि विज्ञान केंद्र (केएनआई) सुलतानपुर के मौसम विभाग के पर्वेक्षक डॉ. सूर्यप्रकाश मिश्र ने बताया कि अगले 48 घण्टों तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अभी मौसम में सर्दी बनी रहेगी और न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है।
वसंत पंचमी से कम हुआ सर्दी का असर
जिले में वैसे तो वसंत पंचमी के बाद से ही सर्दी का असर घटने लगा था। दिन में तेज धूप निकलने के साथ ही तापमान में काफी वृद्धि होने लगी है। इसके कारण लोगों को सर्दी के कहर से बड़ी राहत मिली थी। जिले में तेज धूप निकलने के कारण दिन का तापमान बढ़कर 28 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया और न्यूनतम तापमान में भी 02 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी के साथ 16 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो