scriptमेनका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले इस पार्टी के प्रत्याशी को हुई जेल | This party leader jailed for illegal activities in sultanpur | Patrika News

मेनका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले इस पार्टी के प्रत्याशी को हुई जेल

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 06, 2019 09:41:46 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

लोकसभा चुनाव में भाजपा से मेनिका गांधी के खिलाफ गठबंधन प्रत्याशी रहे पूर्व विधायक जेल भेजे गए हैं।

Jail

Jail

सुल्तानपुर. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) में भाजपा (BJP) से मेनिका गांधी (Maneka Gandhi) के खिलाफ गठबंधन (alliance) प्रत्याशी रहे पूर्व विधायक चन्द्रभद्र सिंह सोनू (Chandra Singh Sonu) एवं उनके भाई जिला पंचायत सदस्य एवं पूर्व ब्लॉक प्रमुख जेल भेजे गए हैं। स्पेशल कोर्ट (Special Court) एमपी-एमएलए ने सरेंडर के बाद उन्हें जेल भेज दिया है। पूर्व बसपा विधायक (Former BSP MLA) चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू व उनके भाई यशभद्र सिंह मोनू को कोर्ट ने मारपीट और जानलेवा हमला करने के आरोप के मामले में जेल भेज दिया है। दोनों ने आज अदालत में सरेंडर किया था।
ये भी पढ़ें- उन्नाव दुष्कर्म मामला: एम्स ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक

यह था मामला-

दोनों के स्पेशल जज एमपी-एमएलए पीके तिवारी की कोर्ट ने भेजा जेल भेजा दिया है और अब दोनों की जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए कोर्ट ने कल की लगाई तारीख तय की है। सोनू सिंह व मोनू सिंह के खिलाफ जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह (Usha Singh) ने मुकदमा दर्ज कराया था। 5 फरवरी 2016 को ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार नीलम कोरी का नामांकन उषा सिंह कराने गई थी। बाहर निकलने पर उन्होंने दोनों पर जातिसूचक गालियां देने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। मारपीट की घटना में सिराज को गोली भी लगी थी।
ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर मामले के बाद कांग्रेस और सपा के अंदर ही पड़ गई फूंट, पार्टी टूटने की कगार पर

हाइकोर्ट में नहीं हो रहे थे उपस्थित-

मामले में हाईकोर्ट ने एक माह के भीतर सरेंडर कर जमानत कराने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट के आदेश को नजरअंदाज कर दोनों भाई गैरहाजिर चलते रहे। आखिर में स्पेशल कोर्ट ने दोनों भाइयों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। अभियोजन के अधिवक्ता विनोद शंकर त्रिपाठी ने दोनों भाइयों के जेल जाने की पुष्टि की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो