एक ही परिवार के तीन लोगों को उम्रकैद, 1.25 लाख जुर्माना भी देना होगा

सुलतानपुर जिले के शुक्ल बाजार थाना क्षेत्र में पानी भरने के विवाद को लेकर 10 साल पहले हुआ था विवाद

By: Hariom Dwivedi

Published: 19 Jan 2019, 01:37 PM IST

सुलतानपुर. 10 साल पहले पानी को लेकर हुए विवाद के मामले में जिला एवं सत्र न्यायालय ने एक ही परिवार के तीन लोगों को दोष सिद्ध ठहराया है। जनपद न्यायाधीश उमेश चंद्र शर्मा ने सभी को आजीवन कारावास एवं एक लाख 25 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है। मामला सुलतानपुर जिले के शुक्ल बाजार थाना क्षेत्र के बदलगढ़ गांव का है।

19 जून 2009 को तहरुननिशा पत्नी खलील अहमद ने एक मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप के मुताबिक, वादिनी के घर वाले भोजन-पानी कर रहे थे। तभी नल पर पानी भरने को लेकर सफीक अहमद व आरोपी मेराज अहमद से विवाद हो गया। जिसके बाद मजान उर्फ अनीश तमंचा और मो. वसीर व मेराज ने हाथों में लाठी-डंडा लेकर वादिनी व उसके बच्चों पर हमला बोल दिया। आरोपियों ने खलील अहमद को गोली मारकर हत्या कर दी। मामले में मजान उर्फ अनीश, मेराज व नसीम उर्फ पप्पू व किशोर मो.वसीर के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

जिला एवं सत्र न्यायालय में बचाव पक्ष ने अपने साक्ष्य व तर्क पेश किये। दोनों पक्षों को सुनने के पश्चात जिला न्यायाधीश उमेश चंद्र शर्मा ने तीनों आरोपियों को दोषी मानते हूए सजा सुनाई। अदालत ने दोषी मजान उर्फ अनीश को हत्या व आर्म्स एक्ट के मामले में आजीवन कारावास व 1.05 लाख रुपये अर्थदंड और दोषी मेराज व नसीब को आजीवन कारावास एवं 10-10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned