scriptसुलतानपुर में बारिश से आफत, 3 की मौत, 5 गायों की भी हुई मौत | three people and five cow dead due to rain in sultanpur | Patrika News

सुलतानपुर में बारिश से आफत, 3 की मौत, 5 गायों की भी हुई मौत

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 05, 2018 01:23:18 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

यूपी में बारिश का रौद्र रूप देर रात सुलतानपुर में देखने को मिला, जब मकान ढह जाने से दो की मौत हो गयी, जबकि तीन घायल हो गए

rain

यूपी में बारिश से आफत, 3 की मौत, 5 गायों की भी हुई मौत

सुलतानपुर. उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश का कहर जारी है। कई दिनो से हो रही बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। कई जगह पर मकान ढह गए, तो वहीं बारिश ने कई मासूमों की जान भी ले ली। यूपी में बारिश का रौद्र रूप देर रात सुलतानपुर में देखने को मिला, जब मकान ढह जाने से दो की मौत हो गयी, जबकि तीन घायल हो गए। वहीं, शहर में एक घर के अंदर पशु आवास की छत गिरने से पांच गायों की दबकर मौत हो गयी।
मकान ढहने से 3 साल के बच्चे की मौत

शुक्रवार रात करीब 2 बजे भारी बारिश हुई। इस कारण कोतवाली क्षेत्र के कुम्हारिन टोला में तेज बारिश के चलते एक युवक का मकान ढह गया। मकान ढह जाने से 3 साल के रोहन की मलबे में दबकर मौत हो गयी, जबकि उसकी मां सावित्री और 13 साल का भाई विजय घायल हो गए।
रिपोर्ट आने पर पीड़ित परिवारों की मदद की जाएगी

मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर लम्भुआ कोतवाली क्षेत्र के घरवासीपुर गांव के रहनेवाले रामलाल शर्मा (48) का मकान भी ढह गया। मकान गिरने से उनकी पत्नी प्रभुदेवी की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि रामलाल घायल हो गया। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन हालत नाजुक होने की वजह से उन्हें लखनऊ रेफर किया गया। इस घटना से परिवार में कोहारम मचा हुआ है। बारिश में मकान ढहने और मौत हो जाने से लोग परेशान हैं। डीएम विवेक ने बताया कि सभी घटनाओं में हुए नुकसान के आंकलन के लिए राजस्व टीम लगाई गयी है। पीड़ित परिवारों की मदद की जाएगी। जैसे ही रिपोर्ट आएगी पीड़ित परिवारों की तुरंत मदद की जाएगी।
मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता ने बताया कि एक सप्ताह तक बारिश रुकने के आसार नहीं है। राहत आयुक्त के मुताबिक लखनऊ में चार, गोंडा, बांदा और कानपुर में दो-दो और अंबेडकर नगर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, मिर्जापुर, इलाहाबाद, अमेठी और आजमगढ़ में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। अगर देखा जाए, तो एक महीने में 1000 से ज्यादा मकान तबाह हो गए हैं और 200 से ज्यादा लोगों ने बारिश के कारण जान गवां दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो