सांसद मेनका गांधी के पहल पर लगा राष्ट्रीय व्योश्री योजना/एडिप योजना के तहत परीक्षण शिविर, किया गया 219 वरिष्ठ नागरिको व दिव्यांगजनो का चयन

सांसद मेनका गांधी के पहल पर कादीपुर में लगा राष्ट्रीय व्योश्री योजना/एडिप योजना के तहत परीक्षण शिविर,किया गया 219 वरिष्ठ नागरिको व दिव्यांगजनो का चयन

सुल्तानपुर. पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद मेनका गांधी के पहल पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के सौजन्य से एवं एलिम्को के विशेषज्ञों की टीम एवं जिला प्रशासन के सहयोग से कादीपुर ब्लाक परिसर में केन्द्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना राष्ट्रीय व्योश्री योजना/एडिप योजना के अंतर्गत कैम्प का आयोजन किया गया।

इसमें 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को छड़ी, चश्मा, ट्राई साइकिल, कान की मशीन, कृत्रिम दांत एवम दिव्यागों को विभिन्न जीवन सहायक उपकरण प्रदान करने के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ। आज राष्ट्रीय वयोश्री योजना एवं एडिप विशेष योजना के परीक्षण शिविर का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक राजेश गौतम, सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार एवं ब्लाक प्रमुख श्रवण मिश्रा ने किया।

सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने बताया कि कादीपुर ब्लाक में राष्ट्रीय वयोश्री योजना एवं एडिप योजना के तहत कुल 219 वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजनों का जीवन सहायक उपकरण दिये जाने के लिए परीक्षण किया गया। इसी क्रम में शिविर में समाज कल्याण विभाग द्वारा विधवा, वृद्धा एवं विकलांग पेंशन के लिए 195 लोगों के फार्म भराकर आवश्यक औपचारिकता पूर्ण की गयी।

एलिम्को टीम के सहयोग के लिए मोहित सिंह, सर्वेश सिंह, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि बंटी सिंह, लालमणि सिंह, अंकित मिश्रा, अरुण द्विवेदी, दीपक सिंह, संतोष दूबे, सर्वेश मिश्रा, सनी मिश्रा, सुरेश वर्मा आदि दर्जनों की संख्या में नेता और कार्यकर्ता व्यवस्था में लगे रहे।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि कल गुरुवार 5 सितम्बर 2019 को जयसिंहपुर तहसील परिसर में 10 बजे प्रातः से केन्द्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना राष्ट्रीय व्योश्री योजना/एडिप योजना के लिए परीक्षण एवं समाज कल्याण विभाग की विभिन्न पेंशन योजनाओं के लिए फार्म भरे जायेगे।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned