scriptकरंट की चपेट में आने से दो की मौत, अस्पताल ले जाते बीच रास्ते में तोड़ा दम | Two died due to electricity attack in Sultanpur | Patrika News

करंट की चपेट में आने से दो की मौत, अस्पताल ले जाते बीच रास्ते में तोड़ा दम

locationसुल्तानपुरPublished: Jul 27, 2022 06:52:19 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

बुधवार को तमरसेपुर गांव निवासी राम अनुज तिवारी (55) घर से खेत देखने निकला था। जब उसने अपने खेत में पैर रखा कि तभी खेत में जानवरों से बचाव के लिए लगाए गए तार में करंट दौड़ रहा था। करंट की चपेट में आने से वो बुरी तरह झुलस गया।

death.jpg

Dead body File Photo

सुल्तानपुर जिले में बिजली का करंट लगने से दो की मौत हो गई। जबकि एक वृद्ध झुलस गया। घटना चांदा कोतवाली क्षेत्र के तमरसेपुर गांव की है। बुधवार को तमरसेपुर गांव निवासी राम अनुज तिवारी (55) घर से खेत देखने निकला था। जब उसने अपने खेत में पैर रखा कि तभी खेत में जानवरों से बचाव के लिए लगाए गए तार में करंट दौड़ रहा था। करंट की चपेट में आने से वो बुरी तरह झुलस गया। बालिका मुस्कान ने अनुज तिवारी को बचाने का प्रयास किया। लेकिन वह भी उसी चपेट में आ गयी। अचानक पहुंचे राम अवतार तिवारी ने दोनों को तड़पता देख हल्ला-गुहार मचाया और खुद छुड़ाने का प्रयास किया जिससे वो भी झुलस गया। इसी समय अन्य लोग मौके पर पहुंचे उनकी मदद से किसी तरह तीनो को वहां से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर कमैचा लाया गया।
बीच रास्ते तोड़ा दम

ग्रामीणों ने घायलों को सीएचसी में भर्ती किया। डॉक्टरों ने तीनों को जिला अस्पताल सुल्तानपुर रेफर कर दिया। रास्ते में राम अनुज तिवारी व बालिका मुस्कान गौतम की मौत हो गयी। घटना से गांव सहित क्षेत्र में मातम छाया हुआ है।
यह भी पढ़ें – मुख्तार और अतीक के बाद इनके बेटे भी निशाने पर, उमर अहमद पर दो लाख का इनाम

एक हफ्ते में दो मौत

सुल्तानपुर जिले में करंट की चपेट में आने से मौत का यह एक हफ्ते में दूसरा मामला है। इससे पहले कोतवाली देहात क्षेत्र के पखरौली गांव निवासी रामानुज धुरिया उर्फ मल्लू (28) की करंट लगने से मौत हो गई। 20 जुलाई की रात करीब 9 बजे रामानुज क्षेत्र के धरौली गांव में सड़क किनारे खंभे पर चढ़कर फॉल्ट ठीक कर रहा था। अचानक बिजली आपूर्ति चालू हो जाने से रामानुज को करंट लग गया। आसपास के लोगों ने रामानुज को जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई । सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम कराया है। उधर लोलेपुर विद्युत उपकेंद्र के अवर अभियंता कुमार विकल्प ने बताया कि रामानुज उर्फ मल्हू उनके यहां संविदा लाइनमैन नहीं था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो