शिव मंदिर में हो रही शादी के मंडप में गिर पड़ा दूल्हा और मुंह से निकलने लगा यह, फिर एक नहीं दो शादियां हुईं कैंसिल

शिव मंदिर में हो रही शादी के मंडप में गिर पड़ा दूल्हा और मुंह से निकलने लगा यह, फिर एक नहीं दो शादियां हुईं कैंसिल

Hariom Dwivedi | Updated: 11 Jul 2019, 12:16:20 PM (IST) Sultanpur, Sultanpur, Uttar Pradesh, India

- सुलतानपुर जिले के अखंडनगर थाना क्षेत्र का मामला
- और रुक गई दो सगी बहनों की रुक गई शादी
- वर और वधू पक्ष के बीच हुई नोंक-झोंक और टल गई शादी

सुलतानपुर. जिले के अखण्डनगर थाना क्षेत्र के बबुरी गांव में शिव मन्दिर पर हो रही शादी में उस समय अजीबो-गरीब स्थिति पैदा हो गई, जब शादी की तमाम रस्में पूरी हो चुकी थीं और दूल्हा-दुल्हन सात फेरे ले रहे थे। अचानक शादी के मंडप में दूल्हा मूर्छित होकर गिर पड़ा। उसके मुंह से झाग निकलने लगा। यह देखकर दुल्हन इतना डर गई कि वह शादी के मंडप से भाग खड़ी हुई और उसने शादी करने से ही इनकार कर दिया। इसके बाद एक नहीं, बल्कि दो शादियां कैंसिल हो गईं। दरअसल दुल्हन की छोटी बहन की शादी दूल्हे के चचेरे भाई से होना तय थी।

अखण्डनगर थाना क्षेत्र के बबुरी गांव निवासी स्वर्गीय राम सुरेश की दो बेटियों कांती और किरण का विवाह शिव मंदिर परिसर में हो रहा था। कांती का विवाह बस्ती जिले के बसखारी के ग्राम रायदयपुर के रामनिहाल के पुत्र रामनरायन के साथ और किरण की शादी रामनरायन के चचेरे भाई राम नायक के साथ तय थी। वर व वधु पक्ष के लोग शिव मंदिर के कार्यालय में शुल्क जमा कर शादी की रसीद भी कटवा चुके थे। विवाह मंडप में शादी की अन्य रस्मों के बाद दूल्हा-दुल्हन सात फेरे ले रहे थे। उसी दौरान दूल्हा मूर्छित होकर विवाह मंडप में ही गिर पड़ा। उसके मुंह से झाग निकलने लगा। यह देखकर दुल्हन काफी डर गई और विवाह मंडप से भाग खड़ी हुई। दूल्हे के होश में आने के बाद भी वह शादी करने के लिए तैयार नहीं हुई।

यह भी पढ़ें : जब बंदरों ने रोक दी लखनऊ मेट्रो, मुश्किल में पड़ गई यात्रियों की जान

परिजनों ने भी दिया साथ
दोनों पक्षों में काफी नोकझोंक करने के बाद दुल्हन को उसके परिजन घर ले गए। दुल्हन के घरवालों ने भी दूल्हे की बीमारी का हवाला देते हुए बेटी के फैसले का समर्थन किया। इस तरह उनकी शादी टूट गई। बड़ी बहन के साथ विवाह मंडप में सात फेरे लेने के हसीन सपने देख रही छोटी बहन किरण की भी शादी परिजनों ने रोक दी। अचानक दो शादियां रुक जाने के बाद वर व वधु पक्ष के लोगों में थोड़ी नोकझोंक भी हुई। बाद में दुल्हन के परिजन बारात को बिना दुल्हन के वापस भेज दिया।

यह भी पढ़ें : बिना बताये पिता ने घर में लगवाया सीसीटीवी कैमरा, अगले ही दिन इस हालत में दिखी बेटी, खुला बहुत बड़ा राज

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned