scriptमौसम विभाग का अलर्ट, ट्रफ लाइन की वजह से अगले 4 दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश | up monsoon heavy rain alert for four days in Sultanpur | Patrika News

मौसम विभाग का अलर्ट, ट्रफ लाइन की वजह से अगले 4 दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 10, 2021 09:36:49 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जिले में मंगलवार को भी मानसून मेहरबान रहा। सोमवार रात में भी झमाझम बारिश से शहर और ग्रामीण क्षेत्र तरबतर हो गए.

Rain in UP

Rain in UP

सुल्तानपुर. जिले में मंगलवार को भी मानसून (Monsoon) मेहरबान रहा। सोमवार रात में भी झमाझम बारिश (Heavy Rain) से शहर और ग्रामीण क्षेत्र तरबतर हो गए। तेज बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात दिलाई। मंगलवार सुबह से बादल छाए रहने के बाद दोपहर होते-होते बूंदाबांदी के बाद तेज बारिश हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मानसून की ट्रफ लाइन यूपी से गुजरने के कारण इसका प्रभाव अभी अगले 4 दिनों तक रहेगा। इसलिए अगले तीन-चार दिनों तक झमाझम बारिश के आसार हैं।
पिछले दो दिनों से मानसून मेहरबान रहा है। सोमवार दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश के बाद सोमवार रात में भी जमकर बारिश हुई। मंगलवार को सुबह हल्की बूंदाबांदी के बाद आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही और शाम करीब 4 बजे उमड़ते घुमड़ते बादल जमकर बरसे। इससे सड़कों पर पानी भर गया।
आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डॉ अमरनाथ मिश्र के अनुसार मानसून की ट्रफ लाइन प्रदेश से होकर गुजर रही है। इससे अगले 4 दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। मौसम में किसी विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो