scriptकैमरे में कैद हुई पुलिस की ये चौंका देने वाली तस्वीर, वीडियो वायरल होते ही महकमे में मच गया हड़कंप | up Police caught bribe | Patrika News

कैमरे में कैद हुई पुलिस की ये चौंका देने वाली तस्वीर, वीडियो वायरल होते ही महकमे में मच गया हड़कंप

locationसुल्तानपुरPublished: Oct 08, 2018 11:31:04 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

कैमरे में कैद हुई पुलिस की ये चौंका देने वाली तस्वीर, वीडियो वायरल होते ही महकमे में मच गया हड़कंप

sultanpur

कैमरे में कैद हुई पुलिस की ये चौंका देने वाली तस्वीर, वीडियो वायरल होते ही महकमे में मच गया हड़कंप

सुलतानपुर. कोतवाली नगर में तैनात दीवान और दो वर्दीधारियों के विरुद्ध ई रिक्शा चालकों से अदालत के आदेश पर ई रिक्शे को छोड़ने के लिए रुपये वसूली की जा रही थी, जिसे किसी ने दीवान को घूस लेते हुए कैमरे में कैद करके वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में दीवान और दो अन्य वर्दीधारियों को घूस लेते देख एसपी अनुराग वत्स ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नन्द कुमार तिवारी को दीवान और दो अन्य वर्दीधारियों को हिरासत में लेने का आदेश दिया। एसपी के आदेश से महकमे में हड़कंप मच गया।

बैट्री चालित ई-रिक्शा चालकों से अवैध वसूली के मामले में पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर ने कार्रवाई करते हुए आरोपी दीवान और 2 वर्दीधारियों के खिलाफ अवैध वसूली का मुकदमा दर्ज किया गया है। दीवान को तत्काल प्रभाव से हिरासत में ले लिया गया है। वहीं कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।
वायरल वीडियो पर एसपी ने की कार्रवाई

रविवार की दोपहर जिला एवं सत्र न्यायालय के आदेश पर ई रिक्शों को नगर कोतवाली से रिलीज किया जा रहा था। न्यायालय के आदेश पर ई रिक्शा छोड़ने के मामले में दीवान की तरफ से ई-रिक्शा चालकों से धन उगाही की जा रही थी। जिसका वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने दीवान समेत दो वर्दीधारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया है । एसपी के आदेश पर अवैध वसूली की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । कार्रवाई से नगर कोतवाली समेत जिले के सभी थानों में हड़कंप मच गया ।

यहां तो हर काम का फिक्स है रेट
कोतवाली नगर में तैनात दीवान और दो अन्य वर्दीधारियों के विरुद्ध वसूली को लेकर भले ही एसपी के आदेश पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कर लिया गया हो ,लेकिन यह सोलह आने सच है कि कोतवाली नगर में हर काम का रेट तय है ,या यूं कहें कि यहां हर काम का रेट फिक्स है। बिना टैक्स दिए कोई काम होना सम्भव नहीं है ।
नगर कोतवाल नंद कुमार तिवारी ने बताया कि दीवान को हिरासत में ले लिया गया है। उनके साथ दो अन्य वर्दीधारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है । एसपी अनुराग वत्स ने कहा है कि भ्रष्टाचार पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो