scriptWeather News Updates : यहां आज झमाझम हुई बारिश, जानें- अगले 24 घंटों में कैसा रहेगा मौसम | up sultanpur weather news updates heavy rain alert weather forecast | Patrika News

Weather News Updates : यहां आज झमाझम हुई बारिश, जानें- अगले 24 घंटों में कैसा रहेगा मौसम

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 23, 2021 08:43:17 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

UP Sultanpur Weather News Updates- सुलतानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी तिवारी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बन रहे सिस्टम को देखा जाये तो अभी एक सप्ताह से पहले मानसून का लौटना मुश्किल है

UP Weather

Patrika

सुलतानपुर. UP Sultanpur Weather News Updates- जिले में पिछले 5 दिनों से बरसात न होने और चिलचिलाती धूप के बीच उमस भरी गर्मी से लोग व्याकुल थे। पिछले 24 घण्टों में मौसम ने करवट बदली और पुरवा हवाओं के साथ आसमान में बादल छाए रहने लगे। आज गुरुवार को सुबह बूंदाबांदी हुई जबकि शाम चार बजे झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटों में गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश होगी।
मौसम विभाग की संभावनाओं के अनुसार, मानसून की सक्रियता इस सितम्बर के आखिरी दिन तक रहेगी और मानसून सितंबर के अंत तक तर-बतर करता रहेगा। यानी कि अभी एक सप्ताह तक रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि इस सितंबर में बारिश ने पिछले 35 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके पहले 1985 के सितंबर माह में ऐसे ही झमाझम बारिश हुई थी। मौसम विभाग के मुताबिक, इस बार मानसून की मेहरबानी का कारण बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बन रही मौसमी घटनाएं रही हैं।
अगले 24 घंटों में होगी झमाझम बारिश
सुलतानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी तिवारी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बन रहे सिस्टम को देखा जाये तो अभी एक सप्ताह से पहले मानसून का लौटना मुश्किल है। उन्होंने बताया कि आने वाले 24 घण्टों में एक बार फिर झमाझम बारिश होगी। इस बीच तेज पुरवा हवाएं चलने के कारण लोगों को गर्मी से राहत होगी। गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना तेज है।

ट्रेंडिंग वीडियो