Weather Update : सर्दी की रफ्तार धीमी, बारिश और ठंड के लेकर मौसम विभाग ने जारी अलर्ट

- मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया है

By: Hariom Dwivedi

Updated: 18 Oct 2020, 04:52 PM IST

सुलतानपुर. मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। दो दिन पहले तक सर्दी का एहसास दिलाने वाली ठंड गायब सी हो गई है। या यूं कहें कि बढ़े तापमान ने सर्दी की आमद धीमी कर दी है। अमूमन अक्टूबर माह के पहले सप्ताह से ही सर्दी दस्तक देने लगती थी, लेकिन इस बार सूरज की तपन कुछ ज्यादा ही है। पिछले दो दिनों से जहां दिन में बाहर निकलना मुश्किल साबित हो रहा है, वहीं रात में होने वाली सर्दी भी गायब हो गई है। हालांकि, मौसम विभाग ने इस वर्ष कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी किया है। इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश का भी अलर्ट जारी किया है।

आचार्य नरेंददेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के सहायक प्राध्यापक डॉ. अमरनाथ मिश्र ने कहा कि मानसून वापसी में वर्षा होने के कारण हवा में नमी बनी हुई है। हवा का रुख बदलते ही ठंड की दस्तक बढ़ेगी।

20 पार न्यूनतम तापमान
सुलतानपुर जिले तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। अक्टूबर माह का पहला पखवाड़ा बीत गया, लेकिन न्यूनतम तापमान में कोई विशेष अंतर नहीं आया। अब भी न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है। देखा जाये तो एक अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक दिन का तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं न्यूनतम तापमान भी 22 डिग्री सेल्सियस से 24 डिग्री सेल्सियस बना रहा।

यह भी पढ़ें : दिन में कड़ी धूप और रात में गुलाबी सर्दी, जानें- इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned