script

Weather Update: बारिश के साथ ओलावृष्टि का भी अलर्ट, जानें- क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

locationसुल्तानपुरPublished: Jan 25, 2021 12:54:40 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Weather Forecast : मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटों तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी। न्यूनतम पारा गिरेगा। इस बीच प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश के साथ ओेले भी गिर सकते हैं।

photo_2020-12-19_16-10-22.jpg

बदले मौसम के मिजाज से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त सा हो गया है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Weather Forecast. सुलतानपुर सहित पूरे उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। कोहरा और बदली के बीच धीमे-धीमे चलने वाली बर्फीली हवाएं लोगों को ठिठुरा रही हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटों तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी। न्यूनतम पारा गिरेगा। इस बीच प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश के साथ ओेले भी गिर सकते हैं। सोमवार को सुबह से ही सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। आसमान में बादल छाये हैं। पछुआ हवायें भी चल रही हैं, जिसके चलते दिन में भी कड़ाके की कंपकपी का अहसास हो रहा है। सुलतानपुर में न्यूनतम तापमान 04 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का पूर्वानुमान है। रविवार को जिले में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
सुलतानपुर में सर्दी के साथ कोहरे का भी कहर जारी है। बदले मौसम के मिजाज से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त सा हो गया है। बीते 24 घण्टों से लोग सूर्यदेव के दर्शन को तरस रहे हैं। शनिवार की शाम से घना कोहरा छाया था, जिसका असर रविवार और सोमवार को भी दिखा। लगातार पड़ रहे कोहरे और बर्फीली हवाओं ने लोगों को परेशान कर रखा है। विज्ञानियों के पूर्वानुमान और मौसम की बेरुखी से लोगों को ठंड से राहत मिलने की उम्मीद धुंधली हो गई है। सुबह से घना कोहरा छाए रहने और बर्फ़ीली हवाओं के चलने के कारण लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं और बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का पूर्वानुमान है कि 26 जनवरी तक उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। इसकी वजह जम्‍मू कश्‍मीर से पश्चिमी विक्षोभ के उत्‍तर-पूर्व की ओर बढ़ने के कारण है। वहीं, आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विभाग के विज्ञानियों के अनुसार आगामी 24 घण्टों में बदली छाए रहेगी और हल्की बारिश की संभावना है। इस बीच सुलतानपुर के बरासिन कृषि विज्ञान केंद्र के प्रभारी वैज्ञानिक डॉ एसके वर्मा ने अगले 48 घंटों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान जताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो