UP Weather: उमस भरी गर्मी के बीच कोहरे से सभी हैरान, ठंड को लेकर मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

मंगलवार की सुबह दूसरे दिन भी कोहरे (Fog) के साथ बूंदाबांदी हुई। सितंबर माह में कोहरे के साथ हो रही हल्की बारिश (Rain) के संबंध में न तो कृषि वैज्ञानिक और न ही मौसम के जानकार कुछ स्पष्ट बता पा रहे हैं।

By: Abhishek Gupta

Published: 15 Sep 2020, 07:27 PM IST

सुलतानपुर. मंगलवार की सुबह दूसरे दिन भी कोहरे (Fog) के साथ बूंदाबांदी हुई। सितंबर माह में कोहरे के साथ हो रही हल्की बारिश (Rain) के संबंध में न तो कृषि वैज्ञानिक और न ही मौसम के जानकार कुछ स्पष्ट बता पा रहे हैं। सोमवार शाम को जिले के कुछ हिस्सों में जमकर बारिश हुई थी। वहीं मंगलवार को सुबह दूसरे दिन भी कोहरे के साथ बुंदाबांदी हुई और उसके कुछ ही घण्टों बाद धूप निकल आई, जिससे उमस भरी गर्मी बढ़ गई। गर्मी बढ़ने से लोग व्याकुल दिखे।

ये भी पढ़ें- 6 माह की गर्भवती ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म

केएनआई कृषि विज्ञान केन्द्र के मौसम पर्वेक्षक डॉ सूर्यप्रकाश मिश्र ने बताया कि इस बार मौसम का मिजाज बदला नजर आएगा क्योंकि हर साल मॉनसून 30 सितंबर को अलविदा कह देता था, लेकिन इस साल मानसून के अक्टूबर के पहले सप्ताह तक सक्रिय रहने की संभावना है। तो वहीं ठंड अक्टूबर के अंतिम सप्ताह तक अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकता है।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार के साढ़े तीन सालः अब तक इतने आइपीएस अफसरों पर गिरी गाज, देखें पूरी लिस्ट

अगले 48 घण्टों में होगी बारिश-
140 साल बाद सितंबर महीने में कोहरा पड़ा है। उधर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई, जब सोमवार सुबह कोहरे के साथ हल्की बारिश हुई और शाम होते -होते मौसम का मिजाज बदला और जिले के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। केएन आई कृषि विज्ञान केन्द्र के मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घण्टों में जिले और आसपास के क्षेत्रों में झमाझम बारिश होगी और गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

IMD alert rain alert
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned