scriptUP Weather : मूसलाधार बारिश से मुस्कराए किसान, IMD Alert- अगले तीन दिनों तक गरज-चमक के साथ बारिश | UP Weather : Heavy Rain and Lightning Alert by IMD | Patrika News

UP Weather : मूसलाधार बारिश से मुस्कराए किसान, IMD Alert- अगले तीन दिनों तक गरज-चमक के साथ बारिश

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 23, 2020 02:29:06 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

UP Weather : मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अभी अगले तीन दिनों तक गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है

UP Weather : मूसलाधार बारिश से मुस्कराए किसान, IMD अलर्ट- अगले तीन दिनों तक गरज-चमक के साथ बारिश

UP Weather : मूसलाधार बारिश से मुस्कराए किसान, IMD अलर्ट- अगले तीन दिनों तक गरज-चमक के साथ बारिश

सुलतानपुर. इस साल मानसून की अच्छी शुरुआत फसलों को, विशेष रूप से धान की फसल को खूब रास आ रही है। पिछले दो दिनों से मानसून अपनी रंगत में है, जिससे धान की फसलें लहलहा उठी हैं। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अभी अगले तीन दिनों तक गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।
आचार्य नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घण्टों में आसमान में घने काले बादल छाए रहेंगे और कहीं तेज तो कहीं मुसलाधार बारिश होगी। जिले का अधिकतम तापमान 30 तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।
सुलतानपुर में मानसूनी मौसम एक बार फिर मेहरबान हुआ है। शुक्रवार से शुरू हुई धीमी बरसात शनिवार को भारी बारिश में बदल गई। यानी शनिवार को दिनभर जोरदार बारिश हुई जो रात में भी बारिश का सिलसिला चलता रहा। इससे धान की मुरझाई फसलें खिल उठीं और तेज पुरवा हवाएं चलने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। धान के खेतों में पर्याप्त पानी हो जाने से किसानों को धान की फसलों में पैदावार बढ़ जाने की उम्मीद है। किसानों का कहना है कि इस बरसात से फसलों को बहुत ज्यादा फायदा पहुंचा है। इस बारिश से धान की फसलों में लगने वाले रोगों से निजात मिलेगी। किसान उदयराज वर्मा का कहना है कि यह बरसात धान, उर्द, मूंग और अरहर की फसलों के लिए फायदेमंद साबित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो