scriptWeather Alert : जिले में अगले तीन दिनों तक बारिश होने के साथ गिरेगी बिजली | UP Weather update three days heavy | Patrika News

Weather Alert : जिले में अगले तीन दिनों तक बारिश होने के साथ गिरेगी बिजली

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 11, 2021 07:41:40 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

UP Weather update. बीते 5 दिनों से मानसून एक बार फिर काफी सक्रिय है और जिले के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश (Light Rain) हो रही है।

Rain In Sultanpur

Rain In Sultanpur

सुलतानपुर. UP Weather update. बीते 5 दिनों से मानसून एक बार फिर काफी सक्रिय है और जिले के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश (Light Rain) हो रही है। हालांकि लोगों को विशेषकर किसानों को झमाझम बारिश का इंतजार है। मौसम विभाग की मानें तो इस हफ्ते जिले में कहीं हल्की बारिश तो कहीं मध्यम बारिश होगी। लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में भूसलाधार बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना है।
ऐसा कम ही होता है, जब जुलाई-अगस्त के बाद सितंबर में लगातार बारिश दर्ज की जाए। लेकिन इस बार ऐसा ही हो रहा है । इस बार मानसून 13 मई को ही जिले में सक्रिय हो गया था। शुक्रवार को दिन में पूर्वी हवाओं के बीच तेज धूप से हो रही उमस लोगों को परेशान किये रही, लेकिन दोपहर बाद हुई हल्की बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली और मौसम सुहावना हो गया।
बीती रात में भी पूरे जिले में तेज पूर्वी हवाओं के साथ हल्की बारिश होती रही। जिससे किसानों को बड़ी राहत मिली। जिले के मौसम विज्ञानी डॉ जेपी तिवारी ने अनुमान लगाया है कि अगले 48 घण्टों में जिले में कहीं कहीं मूसलाधार बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसके बाद मौसम में बदलाव आना शुरू होगी। यानी 15 सितंबर के बाद से मौसम में परिवर्तन होना शुरू हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो