scriptवरुण गांधी की पहल का असर, दिव्यांगों में दौड़ी खुशी की लहर | Varun Gandhi initiative for Divyang in Sultanpur | Patrika News

वरुण गांधी की पहल का असर, दिव्यांगों में दौड़ी खुशी की लहर

locationसुल्तानपुरPublished: Apr 05, 2018 05:40:30 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

दिव्यांगजनों के लिए सहायक उपकरणों हेतु पांच दिवसीय परीक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

Varun Gandhi

Varun Gandhi

सुलतानपुर. जिले के दिव्यांगों के मुस्कराने के दिन आ गए हैं क्योंकि सांसद वरूण गांधी की पहल के चलते जिले में दिव्यांगजनों के लिए सहायक उपकरणों हेतु पांच दिवसीय परीक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने दी है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार की एडिप योजना (विशेष) के अन्तर्गत दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण के परीक्षण दिए जाने जाने के लिए विधानसभाा क्षेत्रवार परीक्षण शिविर की तिथि निर्धारित की गयी है।
इसौली विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत ब्लॉक मुख्यालय कुड़वार में 08 अप्रैल 2018 को सुलतानपुर विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत सदर तहसील परिसर में 09 अप्रैल, लम्भुआ विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत तहसील मुख्या लम्भुआ में 10 अप्रैल, सदर विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत तहसील मुख्यालय जयसिंहपुर में 11 अप्रैल को तथा कादीपुर विधानसभा क्षेत्र वालों के लिए तहसील मुख्यालय कादीपुर में 12 अप्रैल 2018 को परीक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। बताते चलें कि सांसद वरुण गांधी ने वर्ष 2014-15 में 2500 दिव्यांगजनों में कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण भारत सरकार की एडिप योजना (विशेष) के माध्यम से वितरित किए थे।
ये भी पढ़ें- मायावती के करीबी रहे इस बड़े अफसर ने लगाया उनपर बड़ा आरोप, SC-ST एक्ट पर दे दिया बड़ा बयान, बहुजन समाज पार्टी में मचा कोहराम

दिव्यांगजनों को परीक्षण के समय देने होंगे ये दस्तावेज-
भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि दिव्यांगजनों को परीक्षण के समय दिव्यांग प्रमाणपत्र की छायाप्रति, तीन फोटो, आय प्रमाणपत्र की छायाप्रति, आधार कार्ड की छायाप्रति तथा निवास प्रमाणपत्र की छायाप्रति उपलब्ध कराना होगा। सांसद प्रतिनिधि संदीप मिश्र ने बताया कि जिन दिव्यांगजनों के प्रमाणपत्र नहीं बने हैं, वह भी परीक्षण के समय चार फोटो व आधार कार्ड की छायाप्रति देकर प्रमाणपत्र भी बनवा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो