script

Weather Alert : आसमान में छाए घने काले बादल, आज कभी भी हो सकती है बारिश

locationसुल्तानपुरPublished: Nov 18, 2020 12:48:32 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– बारिश के और बढ़ जाएगी सर्दी, जानें- क्या है मौसम विभाग का अलर्ट- Weather Forecast कड़ाके की ठंड के लिये रहे तैयार, मौसम विभाग की आई चेतावनी

photo_2020-10-26_16-54-29.jpg

आने वाले कुछ ही दिनों में तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे जा सकता है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सुलतानपुर. Weather Forecast. इस वर्ष समय से पहले ही कड़ाके की ठंड (Cold) पड़ने शुरू हो जाएगी। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले दो तीन दिनों में अचानक ठंड बढ़ सकती है। बुधवार सुबह अचानक कोहरा पड़ने और उसके कुछ ही घण्टों बाद आसमान में घने काले बादलों के छा जाने के बाद एक बार फिर मौसम खराब हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक आज पूरे दिन बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। हल्की बारिश (Rain) होने की भी संभावना है। तापमान (Temptrature) में भी गिरावट आएगी। दिन का अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मौसम पर्वेक्षक डॉ. सूर्यप्रकाश मिश्र का कहना है कि अचानक मौसम में इस तरह का बदलाव अच्छा संकेत नहीं है। आने वाले कुछ ही दिनों में तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे जा सकता है।
mausam.jpg
सुलतानपुर जिले में सोमवार को हुई बारिश और ओलावृष्टि से सर्दी का असर दिखने लगा है। बुधवार सुबह करीब पांच बजे से छाया कोहरा सुबह 9 बजे तक रहा। कोहरा छंटने के बाद अचानक आसमान में घने काले बादल छा गए और धूप गायब हो गई। आसमान में बादल छाए रहने के कारण दिन के तापमान में और गिरावट आ गई। मौसम विभाग का मानना है कि मौसम में ऐसा परिवर्तन पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते हो रहा है। अगले कुछ दिनों में तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे ठंड में बढ़ोत्तरी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो