script

Weather Update: दिन में कड़ी धूप और रात में गुलाबी सर्दी, जानें- इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

locationसुल्तानपुरPublished: Oct 17, 2020 01:22:24 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

UP Weather Update : मौसम विभाग पहले ही इस वर्ष भयंकर सर्दी का अलर्ट जारी कर चुका है, लेकिन एक हफ्ते तक किसी बड़े बदलाव का पूर्वानुमान नहीं है।

Weather Update:  दिन में कड़ी धूप और रात में गुलाबी सर्दी, जानें- इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

सुलतानपुर जिले में शुक्रवार को दिन का तापमान (Temprature) करीब 32 डिग्री सेल्सियस था तो वहीं रात का तापमान रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से भी कम रहा जो पिछले 2019 के अक्टूबर माह के तापमान से 2 डिग्री कम रहा।

सुलतानपुर. Weather forecast . मौसम बदल रहा है। इन दिनों दिन में तेज धूप और रात में हल्की सर्दी (Cold) पड़ रही है। सुलतानपुर में बीते चार दिनों से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है हालांकि, रात का पारा लुढ़कने लगा है। जिले में शुक्रवार को दिन का तापमान (Temprature) करीब 32 डिग्री सेल्सियस था तो वहीं रात का तापमान रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से भी कम रहा जो पिछले 2019 के अक्टूबर माह के तापमान से 2 डिग्री कम रहा। वहीं, शनिवार को सुलतानपुर का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) पहले ही इस वर्ष भयंकर सर्दी का अलर्ट जारी कर चुका है, लेकिन एक हफ्ते तक किसी बड़े बदलाव का पूर्वानुमान नहीं है।
केएनआई कृषि विज्ञान केन्द्र, सुलतानपुर के मौसम पर्वेक्षक डॉ. सूर्यप्रकाश मिश्र का कहना है कि इस समय सूर्य की किरणें उत्तरी गोलार्ध से दक्षिणी गोलार्ध की ओर धीरे धीरे जा रही हैं, लेकिन अभी करीब हप्ते भर तक मौसम में किसी खास बदलाव की संभावना कम नजर आ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो