scriptWeather Update: अभी बारिश से राहत नहीं, अगले 48 घण्टों तक छाए रहेंगें बादल और होगी बारिश | Weather News heavy rain Alert in UP in next 2 days mausam vibhag | Patrika News

Weather Update: अभी बारिश से राहत नहीं, अगले 48 घण्टों तक छाए रहेंगें बादल और होगी बारिश

locationसुल्तानपुरPublished: Jan 09, 2022 05:51:22 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से हो रही बारिश का सिलसिला शनिवार और रविवार सुबह11 बजे तक जारी है। जनवरी के पहले हप्ते में हो रही इस बरसात ने जनजीवन प्रभावित कर दिया है। मौसम विभाग ने अभी एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की भविष्यवाणी की है। जिससे अभी मौसम में परिवर्तन की संभावना न के बराबर है।

Weather Update: अभी बारिश से राहत नहीं

Weather Update: अभी बारिश से राहत नहीं

weather update सुलतानपुर. लगातार बारिश से जिले में ठिठुरन बढ़ गई है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से हो रही बारिश का सिलसिला शनिवार और रविवार सुबह11 बजे तक जारी है। शनिवार की रात हुई गरज चमक के साथ बारिश ने लोगों को प्रभावित किया है। जनवरी के पहले हप्ते में हो रही इस बरसात ने जनजीवन प्रभावित कर दिया है। 24 घण्टों के भीतर जिले में 2:5 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। इस बीच दिन का तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम हुआ जो 18डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने अभी एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की भविष्यवाणी की है। जिससे अभी मौसम में परिवर्तन की संभावना न के बराबर है।
यह भी पढ़ें

अब बारिश में छाता लगाने पर देना पड़ेगा जुर्माना, देखिये क्या है नया नियम

जिले में शुक्रवार को बारिश होने के बाद शनिवार को भी बरसात होती रही और रात में तेज हवाओं के साथ गरज चमक के साथ बरसात हुई। जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। लोग अपने घरों में दुबके रहे। शनिवार शाम को अचानक बादल फटने से एकबारगी ऐसा लगा कि अब मौसम साफ हो जायेगा। लेकिन कुछ ही देर में बादल गरजने चमकने लगे और देखते ही देखते तेज हवाओं के साथ बरसात होने लगी। जिससे बिजली आपूर्ति में बाधा उत्पन्न हो गई।
यह भी पढ़ें

बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को बचाने के लिए एडवाइजरी जारी

शनिवार और रविवार को दोपहर तक मध्यम और तेज बारिश से दिन के तापमान में गिरावट आई है। जिससे दिन में भी ठिठुरन बढ़ गई। मौसम विशेषज्ञ डॉ जेपी तिवारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण अभी लोगों को बदली और बरसात से निजात नहीं मिलेगी। आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ अमरनाथ मिश्र ने बताया कि अभी अगले दो दिनों तक बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी होने की संभावना बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो