scriptWeather News : मौसम विभाग की चेतावनी, अगले तीन दिनों में होगी बारिश और कंपकंपा देगी ठंड | Weather News IMD Alert rain and shivering cold in the next three days | Patrika News

Weather News : मौसम विभाग की चेतावनी, अगले तीन दिनों में होगी बारिश और कंपकंपा देगी ठंड

locationसुल्तानपुरPublished: Dec 01, 2021 02:12:47 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

Weather Update : पिछले 24 घण्टों से आसमान में बादल छाए रहे और दोपहर बाद बदली के साथ- साथ हवाएं चलने से दिन में भी हल्की ठंढ का लोगों को एहसास हुआ। मौसम में हुए इस बदलाव से दिन का पारा भी लुढ़क गया।

weather.jpg
weather update : सुलतानपुर. पिछले 24 घण्टों से आसमान में बादल छाए रहे और दोपहर बाद बदली के साथ- साथ हवाएं चलने से दिन में भी हल्की ठंढ का लोगों को एहसास हुआ। मौसम में हुए इस बदलाव से दिन का पारा भी लुढ़क गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 48 घण्टों में मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण बारिश होने की संभावना है।
मौसम के जानकार डॉ जेपी तिवारी के अनुसार दिसंबर माह में बारिश होने के साथ ही धूप भी खिलेगी, बादल छाए रहेंगे, कोहरा-धुंध की वजह से दृश्यता कम होगी तो वहीं जोरदार बारिश भी होगी, जिससे कड़ाके की ठंढ पड़ेगी। डॉ जेपी तिवारी के अनुसार मौसम में काफी परिवर्तन होने की संभावना तेज है. उनका अनुमान है कि दिसंबर माह में कई दिन आसमान में बादल छाए रहने के अलावा कोहरा-धुंध का भी कहर दिखेगा और बारिश होने की संभावना है, साथ ही जोरदार ठंड पडे़गी. फिलहाल मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. इस महीने में अधिकतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएगा तो न्यूनतम तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो