scriptWeather News Update : अगले दो दिनों में मौसम में होगा बड़ा बदलाव, होगी बूंदाबांदी और बढ़ेगी ठंड | Weather News Update cold wave temprature alert by mausam vibhag | Patrika News

Weather News Update : अगले दो दिनों में मौसम में होगा बड़ा बदलाव, होगी बूंदाबांदी और बढ़ेगी ठंड

locationसुल्तानपुरPublished: Nov 30, 2021 06:21:39 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Weather News Update- सुलतानपुर जिले के मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी तिवारी के अनुसार आने वाले 48 घण्टों में पूरे प्रदेश में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने और तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। अगले दिन 4 दिसंबर से पश्चिमी यूपी का मौसम खुल सकेगा।

up weather news updates cold alert by mausam vibhag
सुलतानपुर. Weather News Update- दिसंबर के आगाज के साथ ठंड बढ़ने के आसार बढ़ गए हैं। मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले दो से तीन दिनों में सूबे के मौसम में भारी बदलाव देखने को मिल सकता है। अगले 24 घण्टों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बादल छाए रहने और हल्की बारिश के बाद दिन के पारे में गिरावट दर्ज की जा सकती है।
मौसम विभाग ने लोगों को चेतावनी जारी की है कि आने वाले दो दिनों के अंदर मौसम में होने वाले बड़े बदलाव को झेलने के लिए तैयार रहें। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले दो दिनों के बाद प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। बारिश के साथ हवा के तेज झोंके के भी चलने की संभावना जताई गयी है। मौसम का ये बदलाव पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में 2 और 3 दिसंबर को हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 2 दिसंबर तक मौसम साफ रहने की संभावना है, लेकिन प्रदेश के कुछ जिलों में 3 दिसंबर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।
क्या बोले मौसम विज्ञानी
सुलतानपुर जिले के मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी तिवारी के अनुसार आने वाले 48 घण्टों में पूरे प्रदेश में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने और तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। अगले दिन 4 दिसंबर से पश्चिमी यूपी का मौसम खुल सकेगा। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में ये बदलाव दिखेगा। उन्होंने बताया कि 30 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ का एक सिस्टम सक्रिय हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो