Weather Update: कल से फिर होगी झमाझम बारिश, 29 अगस्त तक लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


Weather Update: 26 अगस्त की रात से 29 अगस्त दोपहर तक गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है।

By: Hariom Dwivedi

Published: 26 Aug 2020, 01:00 PM IST

सुलतानपुर. weather update . मंगलवार शाम से आसमान में छाये काले-भूरे बादलों ने बुधवार सुबह गरज-चमक के साथ बारिश शुरू कर दी। सुबह करीब आधे घंटे तक कहीं कम तो कहीं ज्यादा बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही 27 और 28 अगस्त को पूर्वी हवा के सामान्य गति और शेष दिनों में पश्चिमी हवा के सामान्य गति से चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने 29 अगस्त तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से कम रहने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक, अरब सागर से आने वाली दक्षिण-पश्चिमी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं का उत्तर-पश्चिम भारत के ऊपर मिलन हो सकता है। बुधवार रात से शुक्रवार दोपहर तक गरज चमक के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है।

29 अगस्त तक के लिए पूर्वानुमान जारी
मौसम विभाग के पूर्वानुमाना के मुताबिक, गुरुवार से मानसून फिर सक्रिय होगा और अगले 4 दिनों तक कहीं हल्की से मध्यम बारिश होगी तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। कहीं आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। जिलेवासियों को एक बार फिर भारी बारिश और बज्रपात जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned