scriptWeather Update: कल से फिर होगी झमाझम बारिश, 29 अगस्त तक लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Weather Update for rain and temprature alert till 29 August by imd | Patrika News

Weather Update: कल से फिर होगी झमाझम बारिश, 29 अगस्त तक लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 26, 2020 01:00:24 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Weather Update: 26 अगस्त की रात से 29 अगस्त दोपहर तक गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है।

Weather Update: कल से फिर होगी झमाझम बारिश, 29 अगस्त तक लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार से एक बार फिर सक्रिय होगा मानसून

सुलतानपुर. weather update . मंगलवार शाम से आसमान में छाये काले-भूरे बादलों ने बुधवार सुबह गरज-चमक के साथ बारिश शुरू कर दी। सुबह करीब आधे घंटे तक कहीं कम तो कहीं ज्यादा बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही 27 और 28 अगस्त को पूर्वी हवा के सामान्य गति और शेष दिनों में पश्चिमी हवा के सामान्य गति से चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने 29 अगस्त तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से कम रहने की संभावना है।
मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक, अरब सागर से आने वाली दक्षिण-पश्चिमी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं का उत्तर-पश्चिम भारत के ऊपर मिलन हो सकता है। बुधवार रात से शुक्रवार दोपहर तक गरज चमक के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है।
29 अगस्त तक के लिए पूर्वानुमान जारी
मौसम विभाग के पूर्वानुमाना के मुताबिक, गुरुवार से मानसून फिर सक्रिय होगा और अगले 4 दिनों तक कहीं हल्की से मध्यम बारिश होगी तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। कहीं आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। जिलेवासियों को एक बार फिर भारी बारिश और बज्रपात जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो